×

अनहोनी को दावत! शरीफ सुरक्षा चिंताओं को दरकिनार कर सड़क मार्ग से चले लाहौर

Rishi
Published on: 9 Aug 2017 10:40 AM GMT
अनहोनी को दावत! शरीफ सुरक्षा चिंताओं को दरकिनार कर सड़क मार्ग से चले लाहौर
X

लाहौर : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ यहां हुए बम विस्फोट के बाद सुरक्षा चिंताओं को दरकिनार कर बुधवार सुबह ऐतिहासिक ग्रैंड ट्रंक रोड से लाहौर के लिए रवाना हुए।

अयोग्य करार दिए गए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई व पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री एहसान इकबाल और उनके पूर्ववर्ती चौधरी निसार अली खान ने शरीफ को सड़क मार्ग से लाहौर आने को लेकर चेतावनी दी थी।

लेकिन, पूर्व प्रधानमंत्री जीटी रोड से आने को लेकर अडिग है। उन्होंने पंजाब हाउस में मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "मैं हालात के शांत होने का इंतजार नहीं करूंगा, क्योंकि मुझे घर जाने का पूरा अधिकार है।"

ये भी देखें:आजादी में रहा था इस क्रांतिकारी का अनोखा योगदान, आज भी किए जाते हैं याद

नवाज शरीफ के आने से पहले सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के सदस्यों का मानना है कि रविवार को एक फल-लदे खड़े ट्रक में हुए बम विस्फोट से पूर्व प्रधानमंत्री के काफिले को निशाना बनाने की मंशा थी, जिसे इस रास्ते से लाहौर जाना था।

शरीफ बुधवार सुबह लाहौर जाने के लिए इस्लामाबाद के पंजाब हाउस से रवाना होकर डी-चौक पहुंचे। यह उनकी यात्रा का पहला पड़ाव था जहां समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story