×

Firing in America: ताबड़तोड़ गोलीबारी से कांप उठा अमेरिका, 10 लोग मारे गए

Firing in America: लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग के होमिसाइड डिवीजन के कैप्टन एंड्रयू मेयर ने कहा है कि जांचकर्ता इस मामले पर हर लीड पर काम कर रहे हैं।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 22 Jan 2023 1:03 PM GMT
Shooting at major event in America Ten people killed
X

Shooting at major event in America Ten people killed (Social Media)

Firing in America: अमेरिका में कैलिफोर्निया के मॉन्टेरी पार्क में हुई अंधाधुंध गोलीबारी में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग के होमिसाइड डिवीजन के कैप्टन एंड्रयू मेयर ने कहा है कि जांचकर्ता इस मामले पर हर लीड पर काम कर रहे हैं। घटनास्थल के पास से सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा की जा रही है।

रात की घटना

गोलीबारी की घटना रात करीब 10 बज कर 22 मिनट की है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में पुलिस और अग्निशमन इकाइयों को इलाके में देखा जा सकता है।

हमलावर फरार

लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग के सार्जेंट बॉब बोस ने एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि शूटर एक पुरुष है। संदिग्ध घटनास्थल से भाग गया और अब भी फरार है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध के बारे में और जानकारी उपलब्ध होने के बाद ही दी जाएगी। उन्होंने कहा, "जहां तक संदिग्ध के पीड़ितों में से किसी के बारे में जानने की बात है, तो यह जानना जल्दबाजी होगी कि इसकी जांच की जा रही है।"

ये शूटिंग लॉस एंजिल्स के पूर्व में लगभग 10 मील पूर्व में एक छोटे से शहर में चंद्र नववर्ष समारोह में हुई जिसमें हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा थी। इसमें बड़ी एशियाई आबादी वाले लगभग 60,000 लोग थे। शहर की वेबसाइट के अनुसार दो दिवसीय कार्यक्रम में "विभिन्न प्रकार के मनोरंजक वस्तुओं, मनोरंजन की सवारी और बहुत सारे लाइव मनोरंजन वाले खाद्य बूथ शामिल हैं। मोंटेरी पार्क पुलिस विभाग के प्रमुख स्कॉट विसे ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पीड़ितों के सम्मान में रविवार को कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story