×

कोरोना का भयानक प्रकोप: नए कोविड वेरिएंट Omicron से यहां सख्त हुए नियम, 15 दिसंबर तक लगा प्रतिबंध

Sikkim Mein Coronavirus: सिक्किम में अबतक कोरोना संक्रमण के कुल 32,233 मामले सामने आए हैं वहीं इनमें से कुल 31,369 लोग कोरोना बीमारी से पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Nov 2021 4:27 PM GMT
omicron variant sikkim
X

सिक्किम में कोरोनावायरस (फोटो- सोशल मीडिया)

Sikkim Mein Coronavirus : देश में कोरोना महामारी (Coronavirus new variant in india) ने वापस से अपने पैर पसारने शुरू कर दिए। वर्तमान में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले केंद्र सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय (Central Government and Ministry of Health) के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। पहले की अपेक्षा लोग ना तो मास्क का उपयोग कर रहे हैं और ना ही कोविड के खिलाफ नियमों का पालन कर रहे हैं, ऐसे में निकटतम भविष्य में हालात और अधिक बेकाबू होने के आसार जन्म ले रहे हैं।

इसी के अनुरूप अब देश के पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम ने अपने नियमों में सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। सिक्किम ने इसकी शुरुआत राज्य में विदेशी नागरिकों के आगमन पर पाबंदी (sikkim mein corona ka naya variant) से की है। मंगलवार को अपने दिशानिर्देशों में फेरबदल के मद्देनजर राज्य ने अब 15 दिसंबर तक विदेशी नागरिकों और यात्रियों को राज्य में आने से प्रतिबंधित कर दिया है तथा विदेशी नागरिकों के राज्य में आने के लिए ज़रूरी इनर लाइन परमिट पर भी रोक लगा दी है।

यह सख्त फैसला देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले और कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे की वजह से लिए गए हैं ताकि राज्य के स्थानीय नागरिक सुरक्षित रह सकें। 15 दिसंबर के बाद के फैसले पर निर्णय उस वक़्त के परिदृश्य को ध्यान में रखकर लिया जाएगा।

फिलहाल राज्य और केंद्र सरकार नियमों को लागू करने में बिल्कुल भी ढिलाई नहीं दिखा रही है तथा सरकार द्वारा राज्य और ज़िले के समस्त सम्बंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को नियमों का कड़ाई से पालन करने को लेकर निर्देशित किया जा चुका है।

सिक्किम में क्या है कोरोना की स्थिति
Sikkim Mein Corona Ki Sthiti

सिक्किम में अबतक कोरोना संक्रमण के कुल 32,233 मामले सामने आए हैं वहीं इनमें से कुल 31,369 लोग कोरोना बीमारी से पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं तथा अन्य 340 राज्य की सीमा से बाहर जा चुके हैं। सिक्किम राज्य में कोरोना से ठीक होने का दर लगभग 98 प्रतिशत है। इसके अतिरिक्त राज्य में अबतक कुल 403 मौतें कोरोना के चलते हो चुकी हैं।

राज्य में अबतक कुल 2,70,204 लोगों का कोरोना परीक्षण किया जा चुका है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story