×

Singapore Airlines: मिनटों में 6 हजार फुट नीचे आया विमान, एक यात्री की मौत, 29 घायल

Singapore Airlines: सिंगापुर एयरलाइन्स का बोइंग 777 विमान यूके से सिंगापुर के लिए रवाना हुआ। सिंगापुर एयरलाइन्स की एक फ्लाइट बीच रास्ते जबर्दस्त एयर टर्बोलेंस में फंस गई जिससे विमान में सवार एक यात्री की मौत हो गई।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 21 May 2024 1:34 PM GMT
Plane descended 6 thousand feet within minutes, one passenger died, 29 injured
X

मिनटों में 6 हजार फुट नीचे आया विमान, एक यात्री की मौत, 29 घायल: Photo- Social Media

Singapore Airlines: लंदन से सिंगापुर जा रही सिंगापुर एयरलाइन्स की एक फ्लाइट बीच रास्ते जबर्दस्त एयर टर्बोलेंस में फंस गई जिससे विमान में सवार एक यात्री की मौत हो गई और कम से कम बीस अन्य घायल हो गए। विमान की थाईलैंड में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी।

क्या हुआ?

सिंगापुर एयरलाइन्स का बोइंग 777 विमान यूके से सिंगापुर के लिए रवाना हुआ। करीब डेढ़ घण्टे बाद उड़ान को एयर पॉकेट में प्रवेश करते समय गंभीर उथलपुथल का सामना करना पड़ा। जिस जगह ये घटना हुई वह वर्तमान में अत्यधिक उष्णकटिबंधीय तूफान का सामना कर रहा है। एयर पॉकेट में प्रवेश करने से पहले विमान 37 हजार फुट पर उड़ रहा था। अचानक वह तीन मिनट के भीतर 6 हजार फुट नीचे आ गया। विमान 31 हजार फुट पर दस मिनट रहा फिर सीधे इसने आधे घण्टे में बैंकॉक के सुवर्णभूमि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर स्थानीय समयानुसार शाम 4 बजे से कुछ देर पहले आपातकालीन लैंडिंग की।

हवा की लहरों में फंसने और अत्यंत तेजी से नीचे आने की वजह से विमान में अफरातफरी मच गई। लगेज और अन्य सामान बिखर गया, यात्री इधर उधर फेंक से दिए गए। उसी समय एक व्यक्ति को शायद दिल का दौरा पड़ा और उसकी मौत हो गई।

बैंकाक में इमरजेंसी लैंडिंग करते ही आननफानन में जख्मी यात्रियों को व्हीलचेयर,स्ट्रेचर और एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story