×

हवाई उड़ानों पर रोक: इस देश ने रद्द की सारी नई बुकिंग, जनवरी तक यात्रियों को झेलनी पड़ेगी ये परेशानी

Singapore Airlines: टीकाकरण यात्रा कार्यक्रम के तहत, सिंगापुर कुछ देशों से पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को क्वारंटाइन प्रवेश की अनुमति देता है, जिन्हें नियमित परीक्षण भी करना पड़ता है।

Monika
Published By MonikaNewstrack Network
Published on: 22 Dec 2021 7:59 AM GMT (Updated on: 22 Dec 2021 8:02 AM GMT)
IGI Airport Bomb threat
X

IGI Airport Bomb threat (photo : social media )

Singapore Airlines: सिंगापुर सरकार (Singapore Government) के निर्देश के बाद, सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) 23 दिसंबर 2021 से 20 जनवरी 2022 के बीच आज मध्यरात्रि से सिंगापुर में सभी वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन (VTL) उड़ानों के लिए नई बुकिंग स्वीकार करना बंद कर देगी।

सरकार ने ओमिक्रॉन (omicron ) COVID-19 के नये वैरिएंट से जोखिम का हवाला देते हुए कहा है कि टीकाकरण यात्रा कार्यक्रम के तहत, सिंगापुर कुछ देशों से पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को क्वारंटाइन प्रवेश की अनुमति (quarantine entry to passengers) देता है, जिन्हें नियमित परीक्षण भी करना पड़ता है।

अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक संदेश में, सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) ने कहा है कि 22 दिसंबर 2021 को 23:59 बजे (एसजीटी) से, सिंगापुर एयरलाइंस 23 दिसंबर 2021 के बीच निर्धारित सिंगापुर में सभी टीकाकरण यात्रा लेन (वीटीएल) उड़ानों के लिए नई बुकिंग स्वीकार करना बंद कर देगी। और 20 जनवरी 2022 (दोनों तिथियां सम्मिलित) तक यह प्रक्रिया जारी रहेगी। एयरलाइन्स ने कहा है कि वह इस दौरान नई बुकिंग को निलंबित करने के सिंगापुर सरकार के निर्देश का पूरी तरह से पालन करती है।

क्या कहना है एयरलाइन्स का

एयरलाइन्स ने कहा है कि इस अवधि के दौरान वीटीएल उड़ान पर मौजूदा कन्फर्म बुकिंग वाले एसआईए ग्राहक, और टीकाकरण यात्रा पास (यदि लागू हो) के लिए सफलतापूर्वक आवेदन करने वाले ग्राहक इस निर्देश से प्रभावित नहीं हैं और वह अपनी यात्रा पर पूर्व निर्धारित योजनाओं के साथ आगे बढ़ सकते हैं।

मौजूदा वीटीएल या परीक्षण आवश्यकताओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है, और मौजूदा बुकिंग वाले यात्री सिंगापुर में क्वारंटाइन में प्रवेश कर सकते हैं यदि वे सभी वीटीएल आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। इस निर्देश से उन यात्रियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जो ग्राहक इस अवधि के दौरान वीटीएल उड़ानों पर सिंगापुर के माध्यम से पारगमन करना चाहते हैं, वे अपनी उड़ानें बुक करना जारी रख सकते हैं।

टीकाकरण यात्रा लेन (vaccination travel lane singapore) (वीटीएल) कार्यक्रम के तहत, सिंगापुर कुछ देशों से निर्धारित उड़ानों या बसों में पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को क्वारंटाइन फ्री प्रवेश की अनुमति देता है। लेकिन ऐसे यात्रियों को नियमित परीक्षण से गुजरना पड़ता है। सिंगापुर ने ऑस्ट्रेलिया, भारत, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित लगभग दो दर्जन देशों के लिए इन लेन की स्थापना की है।

वीटीएल कोटा और टिकट बिक्री को कम कर देगी सरकार

सरकार ने कहा कि वह 20 जनवरी, 2022 के बाद यात्रा के लिए वीटीएल कोटा और टिकट बिक्री को अस्थायी रूप से कम कर देगी। उड़ानों के लिए, कुल टिकट बिक्री आवंटित कोटे के 50% पर होगी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि हमारे सीमा निर्धारित करने संबंधी उपायों से हमें ओमिक्रॉन वैरिएंट का अध्ययन करने और समझने, और हमारी स्वास्थ्य देखभाल क्षमता को बढ़ाने और अधिक लोगों का टीकाकरण करने और इस बढ़ावा देने सहित हमारी प्रतिरक्षा तंत्र को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story