×

Lata Mangeshkar Death: लता मंगेशकर के निधन पर पाकिस्तान में शोक, PM इमरान ने कहा- दुनिया ने महान गायिका को खो दिया

Lata Mangeshkar Death: लता मंगेशकर के निधन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शोक व्यक्त किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 6 Feb 2022 2:31 PM GMT
Lata Mangeshkar Death: लता मंगेशकर के निधन पर पाकिस्तान में शोक, PM इमरान ने कहा- दुनिया ने महान गायिका को खो दिया
X

PM इमरान खान-स्वर कोकिला लता मंगेशकर (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Lata Mangeshkar Death: भारत की स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने आज इस दुनिया को अलविद कह दिया। आज मुंबई के शिवाजी पार्क (Shivaji Park Mumbai) में राजकीय सम्मान के साथ लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार (Lata Mangeshkar Antim Sanskar) किया गया। भाई हृदयनाथ मंगेशकर (Hridaynath Mangeshkar) ने लता मंगेशकर को मुखाग्नि दी। अब लता मंगेशकर हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन हो गई हैं। इस मौके पर परिवार के सभी सदस्यों की आंखें नम रहीं।

इमरान खान ने जताया शोक

स्वर कोकिला के इस तरह शांत हो जाने से पूरा देश शोक में है। साथ ही पड़ोसी देशों ने भी लता मंगेशकर के निधन पर दुख जताया है। नेपाल के राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने भी लता मंगेशकर के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

इमरान खान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि लता मंगेशकर के निधन से उपमहाद्वीप ने दुनिया के उन महान गायकों में से एक को खो दिया है जिन्हें पूरी दुनिया जानती है। उनके गीतों को सुनकर पूरी दुनिया में इतने सारे लोगों को इतना आनंद मिला है।

फवाद चौधरी ने भी दी श्रद्धांजलि

इमरान खान के अलावा पाकिस्तानी सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने भारत की स्वर कोकिला को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि एक महान शख्सियत नहीं रहीं। लता मंगेशकर सुरों की मलिका थीं, जिन्होंने दशकों तक संगीत की दुनिया पर राज किया। उनकी आवाज आने वाले समय में भी हर एक के दिलों पर राज करती रहेगी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story