लंदन ट्यूब ट्रेन ब्लास्ट मामले में 17 साल का छठा संदिग्ध गिरफ्तार

लंदन ट्यूब ट्रेन हमले में छठा संदिग्ध गिरफ्तार लंदन ट्यूब ट्रेन हमले के मामले में छठे संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी एफे ने स्कॉटलैंड यार्ड के हवाले से कहा कि दक्षिण लंदन के थॉर्नटन हीथ में आधी रात के बाद एक 17 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया गया।

priyankajoshi
Published on: 21 Sep 2017 3:16 PM GMT
लंदन ट्यूब ट्रेन ब्लास्ट मामले में 17 साल का छठा संदिग्ध गिरफ्तार
X

लंदन: लंदन ट्यूब ट्रेन हमले में छठा संदिग्ध गिरफ्तार लंदन ट्यूब ट्रेन हमले के मामले में छठे संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी एफे ने स्कॉटलैंड यार्ड के हवाले से कहा कि दक्षिण लंदन के थॉर्नटन हीथ में आधी रात के बाद एक 17 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया गया।

इस हमले के संदर्भ में अब तक गिरफ्तार किए गए सभी संदिग्धों से दक्षिण लंदन पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।स्कॉटलैंड यार्ड के आतंकवाद रोधी कमान के प्रमुख डीन हेडन ने कहा, 'तीव्र गति से जांच आगे बढ़ रही है।'

6 संदिग्ध गिरफ्तार

साउथ वेल्स के न्यूपॉर्ट इलाके से बुधवार को दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। इसमें से एक की उम्र 30 और दूसरे की 48 साल है। इससे पहले तीन और लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इस संदर्भ में पहली दो गिरफ्तारियां 16 सितंबर को डोवर बंदरगाह से हुई थी, जहां 18 वर्षीय युवा को गिरफ्तार किया गया था। हीथ्रो हवाईअड्डे के पास हाउनस्लो में 21 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया गया था।

लंदन में परसस ग्रीन स्टेशन पर ट्यूब ट्रेन के एक डिब्बे में आतंकवादी हमला हुआ था। मेट्रो ट्रेन के एक डिब्बे में बाल्टी के भीतर विस्फोटक रखा हुआ था, जो आंशिक रूप से ही फटा। इस हमले में 30 लोग घायल हुए थे। ब्रिटेन में रविवार को आतंकवादी खतरे का स्तर 'बेहद गंभीर' से घटाकर 'गंभीर' कर दिया गया था, जिसका मतलब है कि देश में आतंकवादी हमले की पूरी आशंका तो है लेकिन यह सन्निकट नहीं है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story