×

बंदरों से ढंका इंसान: नहीं देखा होगा ऐसा अनोखा प्रेम, शरीर में वानरों को लटकाकर ऐसे टहला रहा ये

Social Media : इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति के शरीर से 10 से अधिक बंदर लटके हुए हैं

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 3 Jan 2022 11:24 AM GMT
Social media viral video
X

Social Media : इंसान और बंदर का अनोखा प्रेम, शरीर में बंदरों को लटकाकर ऐसे कर रहा प्यार (Social Media) 

Social Media : इंटरनेट पर आए दिन अजीबो-गरीब मीम और वीडियो देखने को मिलते रहते हैं तथा ऐसे वीडियो देखने के बाद लोगों के मुँह से आश्चर्य चकित रहने की ध्वनि के सिवाय कुछ भी नहीं निकलता। इंटरनेट पर वायरल होने वाले इन हास्यपद वीडियो में खासतौर से जानवरों और उनकी खास हरकतों के वीडियो तेज़ी से वायरल होते हैं।

व्यक्ति के शरीर में 10 से अधिक बंदर लटके

इन दिनों इंटरनेट पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति के शरीर से 10 से अधिक बंदर लटके हुए हैं जो कि उस व्यक्ति को बेहद आराम से पकड़े हुए हैं। इतने बंदरों के खुद से चिपके होने के बावजूद वह शख्स बिना डरे आसानी से टहल रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद आप इस व्यक्ति को बंदर प्रेमी कहने से बिल्कुल भी कतराएंगे नहीं बल्कि हैरान हो जाएंगे सो अलग।

बंदरों का प्रेम इंसानी प्रेम की तरह

बंदरों या अन्य जानवरों का इंसानों से प्रेम कोई नया नहीं है, इंटरनेट पर हमें तमाम ऐसे वीडियो देखने को मिल जाएंगे जिसमें जानवरों और इंसानों के बीच बेहद आत्मीय संबंध दिखाया गया हो। आमतौर पर पौराणिक कथाओं के आधार पर इंसान बंदरों का ही एक विकसित रूप है यानी किसी जमाने में हम इंसानों के पूर्वज भी बन्दर स्वरूप में ही थे तथा समय के साथ विकसित होते हुए हम इंसान स्वरूप में तब्दील हो सके हैं। अगर इन कथाओं को सत्य मानें तो बंदरों में इंसानों जैसा हावभाव, स्वभाव और लगाव आना स्वाभाविक बात है।

वीडियो को देख हंसी नहीं रोक पाएंगे

इस वीडियो को ध्यान से देखने पर आपको प्रतीत होगा कि किस प्रकार से व्यक्ति के सिर से लेकर पैरों तक तमाम बंदर उससे लिपटे हुए हैं। यकीनन वीडियो देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। इस वीडियो की लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 1 मिलियन से भी अधिक बार देखा जा चुका है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story