×

आत्मघाती हमले से दहला उठा ये देश, 20 से अधिक की मौत, 30 से ज्यादा लोग जख्मी

धमाके के बाद पूरा क्षेत्र धुएं के गुबार से ढक गया। अभी तक किसी ने इस आत्मघाती हमले जिम्मेदारी नहीं ली है। धमाके वाली जगह पर संपत्तियों को भी खासा नुकसान पहुंचा है।

Aditya Mishra
Published on: 6 March 2021 6:49 AM GMT
आत्मघाती हमले से दहला उठा ये देश, 20 से अधिक की मौत, 30 से ज्यादा लोग जख्मी
X
राजधानी मोगादिशू में बंदरगाह के पास एक रेस्तरां के बाहर कार में बम विस्फोट हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि रेस्तरां के आसपास खड़े कई लोग इसकी चपेट में आ गये।

नई दिल्ली: सोमालिया में एक कार के अंदर हुए बम विस्फोट में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जबकि 30 से अधिक लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये हैं।

इसे आत्मघाती हमला बताया जा रहा है। कार के अंदर इतनी जोर से धमाका हुआ कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी गूंज सुनाई दी। आसपास के लोग धमाके की आवाज सुनकर कांप उठे।

घायलों में से कई की हालत नाजुक बनी हुई है। इमरजेंसी सेवा के एक अधिकारी ने शनिवार सुबह इसकी जानकारी दी। घटना शुक्रवार देर रात की है।

खतरे में दुनिया: आइसबर्ग के लाखों जिंदगियां होंगी खत्म, वैज्ञानिकों को डर

Blast आत्मघाती हमले से दहला उठा ये देश, 20 से अधिक की मौत, 30 से ज्यादा लोग जख्मी (फोटो:सोशल मीडिया)

रेस्तरां के बाहर कार में हुआ बड़ा विस्फोट

राजधानी मोगादिशू में बंदरगाह के पास एक रेस्तरां के बाहर कार में बम विस्फोट हुआ। धमाका इतना जोरदार था कि रेस्तरां के आसपास खड़े कई लोग इसकी चपेट में आ गये।

इस घटना में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि 30 अधिक लोग घायल हो गए। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर घायल लोगों में कई की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

रिपोर्ट के अनुसार राजधानी में रेस्तरां के बाहर कार बम धमाके के बाद आसमान में धुएं का गुबार उठने लगा। धमाका इतना जबरदस्त था कि आसपास की कई इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। धमाके के बाद गोलीबारी भी हुई।

आमीन एंबुलेंस सर्विस के संस्थापक डॉ. अब्दुलकादिर अदन ने बताया कि धमाके वाली जगह से 20 शव बरामद किए गए हैं और 30 से ज्यादा घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

ट्रांसजेंडर कंफर्मेशन सर्जरी: दुनिया में पहली बार हुआ ऐसा, खर्च जानकर हो जाएंगे दंग

IED EXPLOSION आत्मघाती हमले से दहला उठा ये देश, 20 से अधिक की मौत, 30 से ज्यादा लोग जख्मी (फोटो:सोशल मीडिया)

कई घरों को पहुंचा नुकसान

घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बंदरगाह के पास स्थित ल्युल यमनी रेस्तरां के बाहर धमाका हुआ। घटनास्थल के करीब ही रहने वाले निवासी अहमद अब्दुल्लाही ने बताया, ल्युल यमनी रेस्तरां के बाहर एक तेज रफ्तार कार में धमाका हुआ। मैं रेस्तरां जा रहा था, लेकिन जब धमाका हुआ, तो मैं वहां से सुरक्षित बाहर निकल आया।

धमाके के बाद पूरा क्षेत्र धुएं के गुबार से ढक गया। अभी तक किसी ने इस आत्मघाती हमले जिम्मेदारी नहीं ली है।

धमाके वाली जगह पर संपत्तियों को भी खासा नुकसान पहुंचा है। पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेर रखा है। तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story