×

Imran Khan News: मुल्क और सियासत दोनों को अलविदा कहेंगे इमरान खान ! पाक मीडिया में अटकलों का बाजार गर्म

Imran Khan News: पाकिस्तान के कई प्रमुख मीडिया संस्थानों में ऐसी खबरें सूत्रों के हवाले से चल रही हैं। विदेश में मौजूद इमरान खान के करीबी इस डील में मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं। इमरान खान के बारे में बताया जाता है कि वो एक लग्जरी लाइफ जीने के आदी हैं। ऐसे में उनका जेल में अधिक दिनों तक टिक पाना नामुमकिन है।

Krishna Chaudhary
Published on: 31 Aug 2023 6:19 AM GMT
Imran Khan News: मुल्क और सियासत दोनों को अलविदा कहेंगे इमरान खान ! पाक मीडिया में अटकलों का बाजार गर्म
X
Imran Khan to Leave Politics and Country (Photo: Social Media)

Imran Khan News: क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान प्रधानमंत्री की कुर्सी से बेदखल होने के बाद भी खबरों में लगातार बने हुए हैं। उनसे जुड़ी खबरें न केवल पाकिस्तान में बल्कि पूरे भारतीय उपमहाद्वीप में खूब कवरेज हासिल करती हैं। पाकिस्तान की सर्वशक्तिमान फौज को ललकारने का दुस्साहस करने वाले खान और उनके पार्टी के नेताओं पर इन दिनों शामत आई हुई है। पूर्व प्रधानमंत्री खुद सलाखों के पीछे हैं और उनके नेताओं और समर्थकों को चुन-चुन कर चुप कराया जा रहा है।

तोशाखाना (सरकारी खजाने) के तोहफे बेचने के मामले में सजा पाए पीटीआई चीफ इमरान खान पर मुकदमों का अंबार लगा हुआ है। यही वजह है कि इस मामले में हाईकोर्ट से राहत मिलने के बावजूद वे जेल से रिहा नहीं हो पाए। उनके खिलाफ जिस तरह के मुकदमे दर्ज हैं, उससे साफ है कि उन्हें बाकी की पूरी उम्र जेल में ही गुजारनी पड़ सकती है। धीरे-धीरे इस कठोर सत्य को समझने वाले इमरान खान अब समझौते के मूड में बताए जा रहे हैं।

मुल्क और सियासत दोनों को अलविदा कहेंगे इमरान खान !

पाकिस्तान में लोकप्रिय निर्वाचित नेताओं का जो हश्र हुआ है, उसे पूरी दुनिया जानती है। इसलिए इसे शेर की सवारी भी कहा गया है। पूर्व प्रधानमंत्री और मौजूदा दौर में मुल्क के सबसे लोकप्रिय राजनेता इमरान खान भी फिलहाल उसी दौर से गुजर रहे हैं। उन्हें चुप कराने के लिए इस्टैब्लिशमेंट (फौज) ने पूरी ताकत लगा दी है। उनका प्रेशर अब काम करता नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि खान सेना से समझौते के लिए तैयार हो गए हैं। डील के तहत वे मुल्क और सियासत दोनों को अलविदा कह देंगे।

दरअसल, पाकिस्तान के कई प्रमुख मीडिया संस्थानों में ऐसी खबरें सूत्रों के हवाले से चल रही हैं। विदेश में मौजूद इमरान खान के करीबी इस डील में मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं। इमरान खान के बारे में बताया जाता है कि वो एक लग्जरी लाइफ जीने के आदी हैं। ऐसे में उनका जेल में अधिक दिनों तक टिक पाना नामुमकिन है। वे एक सम्मानजनक समझौते के साथ देश छोड़ने के लिए तैयार हो सकते हैं।

देश छोड़ने वाले इकलौते राजनेता नहीं होंगे इमरान खान

पीटीआई चीफ इमरान खान सियासत के साथ-साथ देश छोड़कर जाते हैं, तो वे ऐसा करने वाले पहले प्रधानमंत्री नहीं होंगे। पाकिस्तान में ये परंपरा काफी पुरानी रही है। बेनजीर भुट्टो से लेकर नवाज शरीफ और पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ तक निर्वासन में समय बिता चुके हैं। इमरान खान के सत्ता में आने के बाद पूर्व पीएम नवाज शरीफ को भी देश छोड़कर जाना पड़ा था। अब उनके और फौज के बीच संबंध बेहतर हो गए हैं, तो उनकी मुल्क वापसी तय मानी जा रही है। शरीफ 15 अक्टूबर तक पाकिस्तान लौट सकते हैं। तब तक खान की यहां से रवानागी हो सकती है।

13 सितंबर तक बढ़ी है रिमांड

तोशाखाना मामले में निचली अदालत द्वारा पांच अगस्त को दोषी ठहराए जाने के बाद इमरान खान को गिरफ्तार कर पंजाब के अटक जेल में बंद कर दिया गया था। बीते मंगलवार को इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें बड़ी राहत देते हुए निचली अदालत के फैसले पर रोक लगाते हुए खान को रिहा करने का आदेश सुनाया था। लेकिन बुधवार को साइफर गेट केस में विशेष अदालत ने उन्हें 14 दिनों के रिमांड पर भेज दिया, इसलिए पूर्व पीएम की रिहाई अटक गई। ऐसे तीन-चार गंभीर मामले हैं, जिनमें इमरान खान पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story