दक्षिण कोरिया के अस्पताल में लगी भीषण आग, अब तक 41 की मौत

दक्षिण कोरिया के अस्पताल में लगी भीषण आग, अब तक 41 की मौत

सियोल: दक्षिण कोरिया के अस्पताल में शुक्रवार (26 जनवरी) को आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में दर्जनभर लोग घायल भी हुए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आग लगने की घटना मिरयांग शहर के सेजोंग अस्पताल में हुई। आग तड़के सुबह अस्पताल के आपात कक्ष में लगी थी।

समाचार एजेंसी योनहाप ने एक अधिकारी के हवाले से बताया, कि दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने में एक घंटे 40 मिनट का समय लगा। योनहाप के अनुसार, नर्सिग होम से 93 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। दमकल प्रमुख चोई-मान-वू ने संवाददाताओं को बताया कि आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

बीबीसी ने बताया, कि घटनास्थल की तस्वीरें दिखा रही हैं कि इमारत से घना धुंआ उठ रहा है और मरीजों को बचाया जा रहा है। लगभग एक दशक में दक्षिण कोरिया में आग लगने की यह सबसे भयावह घटना है और मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है। कई घायलों की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया कि अस्पताल के अधिकांश मरीज या तो सेरीब्रोवैस्कुलर (मस्तिष्क व रक्तवाहिनी संबंधी बीमारी) या स्ट्रोक से ग्रसित थे। ज्यादातर मरीजों की मौत दम घुटने से हुई। इस घटना के बाद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून-जे-इन ने आपात बैठक बुलाई है।

आईएएनएस