×

Elon Musk: 7 बच्चों वाला अरबपति, दुनिया के सबसे खूबसूरत सभी पत्नियां

Elon Musk Relationships: एलन मस्क वैसे तो दुनिया के कामयाब शख्सियतों में से एक हैं। वो अपने काम अपने बिजनेस पर जितना फोकस करते हैं, उतना किसी पर नहीं।

Vidushi Mishra
Published on: 28 Jun 2022 2:12 PM GMT
Elon Musk
X

एलन मस्‍क (फोटो-सोशल मीडिया)

Elon Musk Relationships: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क का आज बर्थडे है। स्पेसएक्स SpaceX और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन आज 51 साल के हो गए हैं। इतनी कम उम्र में अपने करियर को ऊंचाईयों तक पहुंचाने वाले एलन का कौन नहीं जानता है। कामयाबी के इस शिखर को छूने के लिए एलन ने काफी परेशानियों का सामना किया है। अपने बिजनेस और बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों से घिरे रहने वाले एलन की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो उनके बिजनेस की तरह उनका परिवार भी काफी भरा-पूरा है।

एलन मस्क वैसे तो दुनिया के कामयाब शख्सियतों में से एक हैं। वो अपने काम अपने बिजनेस पर जितना फोकस करते हैं, उतना किसी पर नहीं। लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ में भी एलन काफी ज्यादा एक्टिव हैं। उनके पांच लड़कियों के संबंध रहे हैं। और तो और उन्होंने तीन बार शादी की है।

एलन की पहली पत्नी

इसमें सबसे हैरानी की बात तो ये है कि उन्होंने एक ही लड़की से दो बार शादी की। इन शादियों से एलन को 7 बच्चें हुए। जिसमें एलन के 6 लड़के और एक लड़की है। एलन की पहली शादी के बारे में बात करें तो एलन की पहली पत्नी(Elon Musk First Wife) कैनेडियाई लेखिका जस्टिन विल्सन है। जिससे एलन के पांच लड़के हैं। जिसमें एक बार में एलन की पहली पत्नी विल्सन ने जुड़वा लड़कों को जन्म दिया था और फिर दूसरी बार विल्सन में तीन बच्चों को जन्म दिया था।

एलन की पहली पत्नी के बारे में Pagesix डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, कैनेडियाई लेखिका जस्टिन विल्‍सन और एलन मस्‍क वर्ष 2000 में शादी की थी। इसके बाद 2002 में विल्‍सन ने एक बेटे को जन्‍म दिया। जिसका नाम नैवेडा एलेक्‍जेंडर मस्‍क रखा था, पर 10 हफ्ते बाद ही उस बच्चे की मौत हो गई।

इसके बाद विल्‍सन ने 2004 में जुड़वां बच्‍चों ग्रिफिन और जेवियर मस्‍क को जन्‍म दिया और एक बार फिर 2 साल बाद 2006 में एलन और विल्‍सन के घर बच्‍चों की किलकारियां गूंजी। एलन ने इन बच्चों का नाम काई, सेक्‍सॉन और डेमियन मस्‍क रखा था। पर 2008 में एलन ने विल्‍सन से तलाक ले लिया और दोनों अलग हो गए।

फोटो-सोशल मीडिया

एलन की शादियों के चर्चे

एलन जस्टिन से अलग होने के बाद अब अमेरिकन एक्ट्रेस तालुलाह रिले के साथ आपसी रिश्ते बढ़ाने लगे। जिसके चलते दोनों ने सन् 2010 में शादी कर ली। और किन्ही आपकी कारणों से ये रिश्ता भी ज्यादा दिन चल नहीं पाया और 2012 में दोनों का तलाक हो गया।

लेकिन तलाक के बाद तीन साल बाद 2013 में एक बार फिर से मस्‍क ने अपनी दूसरी पत्नी जिससे तलाक ले चुके थे, उसी एक्ट्रेस तालुलाह से शादी कर ली। कुछ साल दोनों साल रहें, अब इस बार भी दोनों का तलाक हो गया और वे 2016 में अलग हो गए।

फोटो-सोशल मीडिया

एक्ट्रेस तालुलाह रिले से तलाक होने के कुछ समय बाद एलन दूसरी एक्ट्रेस अम्बर हियर्ड के साथ हो गए। पहले तो अम्बर हियर्ड के साथ रहना एलन को काफी पसंद आता था, लेकिन कुछ समय बाद उससे भी एलन ने खुद दूर कर लिया।

लगातार पसंद के हिसाब से लड़कियां बदलते एलन को फिर मई 2018 में सिंगर ग्राइम्‍स के साथ डेटिंग करने की खबर सुर्खियों में थी। जिसके बाद मई 2020 में सिंगर ग्राइम्‍स ने एलन मस्‍क के छठे बेटे को जन्‍म दिया। जिसका नाम एलन ने X AE A-XII रखा है। अपनी जिंदगी में एलन हमेशा परफेक्ट पार्टनर की तलाश में रहे। एक नहीं दूसरी नहीं तीसरी नहीं ऐसे ही 5 लड़कियां अभी तक एलन की जिंदगी में आ चुकी हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story