×

वीजा नियमों का उल्लंघन करने वालों को निर्वासित करेगा श्रीलंका

श्रीलंका सरकार ईस्टर संडे बम धमाकों के मद्देजनर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने के लिये बिना वीजा या वीजा खत्म होने के बावजूद देश में रह रहे सभी विदेशियों को निर्वासित करेगी। शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

SK Gautam
Published on: 3 May 2019 12:56 PM GMT
वीजा नियमों का उल्लंघन करने वालों को निर्वासित करेगा श्रीलंका
X

कोलंबो: श्रीलंका सरकार ईस्टर संडे बम धमाकों के मद्देजनर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद बनाने के लिये बिना वीजा या वीजा खत्म होने के बावजूद देश में रह रहे सभी विदेशियों को निर्वासित करेगी। शुक्रवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है।

श्रीलंकाई पुलिस ने आव्रजन कानूनों का उल्लंघन कर देश में रह रहे दो भारतीय को बुधवार को यहां राजागिरिया इलाके से गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने बीते सप्ताह यहां माउंट लवीनिया से बिना वैध वीजा के एक अन्य भारतीय को भी गिरफ्तार किया था। इसके अलावा 12 अन्य विदेशियों को गिरफ्तार किया गया है, जो कोलंबो के अलग अलग हिस्सों में रह रहे थे। इनमें 10 नाइजीरियाई, एक इराकी और थाइलैंड का एक नागरिक शामिल है।

ये भी देखें : जयंत सिन्हा ने माना-मॉब लिंचिंग के आरोपियों की पैसे देकर मदद की थी

आंतरिक एवं गृह मामलों के मंत्री वाजिरा अबयवरदाना ने बृहस्पतिवार को प्रवासन एवं आव्रजन के नियंत्रक को मौजूदा सुरक्षा स्थिति के मद्देनजर बिना वीजा या वीजा खत्म होने के बावजूद देश में रह रहे सभी विदेशियों को निर्वासित करने के लिये कदम उठाने को कहा था।

'डेली मिरर' के अनुसार प्रवासन एवं आव्रजन विभाग पुलिस और सेना की सहायता से बिना वीजा देश में रहने वालों को पकड़ने के लिये छापेमारी करेगा और उन्हें अदालती प्रक्रिया के बाद परिस्थितियों के अनुसार निर्वासित किया जाएगा।

अधिकारियों ने बताया है कि करीब 400 विदेशी वीजा खत्म होने के बावजूद देश में रह रहे हैं।

ये भी देखें : चुनाव 2019: हरियाणा में राहुल गांधी का दौरा शनिवार से शुरू

गौरतलब है कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को तीन चर्चों और तीन होटलों को निशाना बनाकर किये गए बम धमाकों में 253 लोगों की मौत हो गई थी और 500 अन्य घायल हो गए थे।

(भाषा)

SK Gautam

SK Gautam

Next Story