×

Stampede in Yemen: यमन में रमजान की ज़कात लेने के लिए मची भगदड़ में 85 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

Stampede in Yemen: यमन की राजधानी सनआ में बुधवार 19 अप्रैल को रमजान की ज़कात बांटने के एक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मच गई। एक न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक इस भगदड़ में 85 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 20 April 2023 9:06 AM GMT (Updated on: 20 April 2023 9:28 AM GMT)
Stampede in Yemen: यमन में रमजान की ज़कात लेने के लिए मची भगदड़ में 85 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल
X
यमन की राजधानी सनआ में भगदड़ के दौरान की तस्वीर (फोटो: सोशल मीडिया)

Stampede in Yemen: यमन की राजधानी सनआ में बुधवार 19 अप्रैल को ज़कात बांटने के एक कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मच गई। एक न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक इस भगदड़ में 85 लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। वही के एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि यमन की राजधानी सनआ के बाब अल-यमन जिले में एक पैसे बांटने वाले कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ के बाद कम से कम 85 लोग मारे गए और 322 से अधिक लोग घायल हुए है। इस हादसे में मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

रमजान के मौके पर बांटी जा रही थी जकात

हूथी के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें भगदड़ से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी देने की अनुमति नहीं है। यह घटना बाब अल-यमन के एक स्कूल के अंदर हुई जहां रमजान के मौके पर जकात बांटी जा रही थी। भगदड़ मचने के बाद आस-पास के इलाके में भारी सुरक्षाबलों की तैनाती कर दी गई। इस हमले में पीड़ितों के अपने सगे-संबंधियों की तलाश में घटनास्थल पर जाने की कोशिश कर रहें हैं लेकिन उन्हें साइट पर जाने से रोका जा रहा है।

कार्यक्रम को आयोजित करने वाले हिरासत में

यमन के आंतरिक मंत्रालय ने की ओर से दिए गए बयान में कहा कि मृतकों और घायलों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया है। इस पैसे बांटने वाले कार्यक्रम को आयोजित करने वालों को हिरासत में ले लिया गया है। इसके बाद अधिकारियों ने जांच कि मांग की हालांकि आंतरिक मंत्रालय ने मरने और घायल लोगों की सटीक जानकारी नहीं दी। उन्होंने बस इतना बताया कि कुछ बिजनेसमैन लोगों ने पैसे बांटने वाले कार्यक्रम का आयोजन किया जिस दौरान भगदड़ मच गई।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story