×

Storm Ida: इडा तूफान ने मचाई तबाही, 41 लोगों की मौत, न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में इमरजेंसी की घोषणा

Storm Ida: तूफान इडा के चलते अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर और न्यूजर्सी में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 3 Sep 2021 3:51 AM GMT (Updated on: 3 Sep 2021 3:58 AM GMT)
Storm Ida: इडा तूफान ने मचाई तबाही, 41 लोगों की मौत, न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में इमरजेंसी की घोषणा
X

इडा तूफान के चलते पैदा हुए हालात (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Storm Ida: तूफान इडा के चलते अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में मूसलाधार बारिश हो रहा है। भारी बारिश की वजह से न्यूयॉर्क में तबाही मची हुई है, वहीं दूसरी ओर न्यूजर्सी में भी बाढ़ जैसे हो चले हैं। दोनों शहर समुद्री तूफान से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। कई घरों में बाढ़ का पानी घुस आया है तो वहीं गाड़ियां पानी डूबकर तैर रही हैं। इस दौरान की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं।

इस बीच बताया गया है कि समुद्री तूफान इडा की वजह से न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में अब तक करीब 41 लोगों की मौत हो गई है। जिसे देखते हुए दोनों ही जगहों पर आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। बुधवार की देर रात न्यूयॉर्क शहर और न्यूजर्सी के सभी 21 काउंटियों में इडा तूफान के मद्देनजर इमरजेंसी का एलान कर दिया गया है और लोगों से बाढ़ वाली सड़कों से दूर रहने की अपील की गई है। बता दें कि अब इस तूफान ने और भयानक रूप धारण कर लिया है और तेजी से न्यू इंग्लैंड की तरफ बढ़ रहा है।

(फोटो- ट्विटर)

बिजली आपूर्ति भी हुई प्रभावित

अमेरिका में इडा चक्रवात का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। चक्रवात का सबसे ज्यादा असर न्यूयॉर्क और न्यूजर्सी में देखने को मिल रहा है। मूसलाधार बारिश होने की वजह से दोनों ही शहरों में कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। सड़कों पर पानी भरा हुआ है, कारें डूब गई हैं और कई घरों को भी काफी ज्यादा नुकसान हुआ है। यही नहीं भारी बारिश के चलते बिजली आपूर्ति भी बुरी तरह प्रभावित हुई है और लोगों को बिजली से वंचित रहना पड़ रहा है।

दो दिन में ही जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

इस बीच अब स्थानीय मौसम विभाग की ओर से चक्रवात तूफान के और ज्यादा विकराल होने की चेतावनी जारी की गई है। बताते चलें कि इडा को अमेरिका के सबसे खतरनाक तूफानों में से एक माना गया था। यह तूफान इतना शक्तिशाली रहा कि दो दिनों में ही अमेरिका के कई शहरों में लोगों की जीवन अस्त व्यस्त हो गया और न्यूयॉर्क समेत कई राज्यों में सड़क तालाब में तब्दील हो गए। हालात ऐसे थे कि लोगों को रेस्क्यू करने के लिए राहत-बचावकर्मियों को नाव का सहारा लेना पड़ा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story