×

काबुल में हुए आत्मघाती विस्फोट में 24 लोगों की मौत, कई घायल

Admin
Published on: 19 April 2016 10:07 AM GMT
काबुल में हुए आत्मघाती विस्फोट में 24 लोगों की मौत, कई घायल
X

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को हुए एक एक आत्मघाती हमले में लगभग 24 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार, हमलावर ने खुद को बम से उड़ाकर यह धमाका किया।हालांकि इस हमलावर को साथ दो आतंकी और हैं जो अभी भी एक इमारत में छुपे हैं।इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है।

अमेरिकी दूतावास और नाटो मिशन के पास हुआ धमाका

यह धमाका अमेरिकी दूतावास और नाटो मिशन के पास हुआ है हालांकि दोनों पूरी तरह सुरक्षित हैं। भारतीय दूतावास के अधिकारी भी पूरी तरह महफूज हैं। हमले के बाद भारतीय दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

‘आत्मघाती हमलावर ने कार में किया था पहला धमाका’

सूत्रों का कहना है कि जिस समय यह धमाका हुआ था, इसकी आवाज से कई मील का इलाका कांप उठा था और आसमान में काला धुंआ छा गया था।गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, पहला विस्फोट कार में एक आत्मघाती हमलावर ने किया और संभवत: एक या दो हमलावर अब तक प्रतिरोध कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

दुश्मन की हार की वजह से हुआ धमाका

अफगान राष्ट्रपति भवन के एक बयान में कहा गया है कि काबुल शहर के पुली महमूद खान इलाके के समीप आज हुआ आतंकी हमला अफगान सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई में दुश्मन की साफ पराजय बताता है। पिछले मंगलवार को अफगान तालिबान ने अपनी गतिविधियां तेज करने का ऐलान किया था।

Admin

Admin

Next Story