×

Suicide Blast in Pakistan: पाकिस्तान के क्वेटा में आत्मघाती हमला, 2 की मौत, 20 घायल

Pakistan: प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि एक आत्मघाती हमलावर ने अपने विस्फोटकों से भरे वाहन को पुलिस ट्रक में टक्कर मार दी।

Jugul Kishor
Published on: 30 Nov 2022 6:04 AM GMT (Updated on: 30 Nov 2022 11:04 AM GMT)
Pakistan
X

पाकिस्तान के क्वेटा में पुलिस की गाड़ी पर आत्मघाती हमला (Pic: Social Media)

Pakistan: पाकिस्तान के क्वेटा के बेलीली इलाके में आज 30 नवंबर 2022 को एक संदिग्ध आत्मघाती हमलावर ने पुलिस ट्रक पर हमला कर दिया। इस हमले में 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है। जबकि 15 पुलिसकर्मियों सहित 28 लोग घायल हो गए। पुलिस अफसरों का कहना है कि घटनास्थल पर धमाके के बाद में पुलिस और बम स्क्वाड को बुलाया गया है। धमाके वाली जगह की घेराबंदी कर ली गई है और सबूत जुटाए जा रहे हैं। इस हमले की जिम्मेदीरी आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने ली है।

क्वेटा के पुलिस उप महानिरीक्षक अज़फ़र मैसर ने पुष्टि की कि हमले में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है और विस्फोट में 30 लोग घायल हो गए। उन्होने बताया कि पुलिसकर्मी बेलीली से क्वेटा शहर आ रहे थे, तभी उन्हें निशाना बनाया गया। उन्होने बताया कि इस आत्मघाती हमले में 20 से 25 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया है। पुलिसकर्मी ट्रक पर पोलियो ड्यूटी के लिए जा रहे थे।

अजफर मेहसर ने आगे बताया कि हमले के बाद ट्रक गड्डे में गिर गया जिसमें दो पुलिसकर्मी कुचल गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। विस्फोट में इसके अलावा पुलिस ट्रक समेत आसपास पास की दो कारें और चपेट में आ गईं। जिससे कार सवार 4 स्थानीय नागरिक भी घायल हो गये हैं।

प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि एक आत्मघाती हमलावर ने अपने विस्फोटकों से भरे वाहन को पुलिस ट्रक में टक्कर मार दी।

बता दें कि कल यानी कि 29 नवंबर 2022 को ही आतंकी संगठन तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने अपने लोगों से पूरे पाकिस्तान में हमले करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद में आज ये आतंकी हमला देखने को मिला है। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान ने कहा था कि उनका मकसद पाकिस्तान की चुनी गई सरकार को उखाड़ फेंकना है। ताकि पाकिस्तान में इस्लामिक शरिया कानून को लागू किया जा सके।

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री अब्दुल कुद्दुस बिजेन्जो ने हमले की निंदा की है और इस तरह के कायरतापूर्ण कृत्यों का मुकाबला करने का संकल्प दोहराया है। उन्होंने कहा, इस घटना में शामिल सभी लोगों और उनकी मदद करने वालों को कानून के दायरे में लाया जाएगा। गौरतलब है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बल इन दिनों बलूच आर्मी को निशाना बनाये हुए हैं और हाल के दिनों में लगभग दो दर्जन बलूच उग्रवादी मारे जा चुके हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story