×

सोमालिया के होटल के बाहर एक के बाद एक आत्मघाती हमला, 25 की मौत

aman
By aman
Published on: 29 Oct 2017 5:06 AM GMT
सोमालिया के होटल के बाहर एक के बाद एक आत्मघाती हमला, 25 की मौत
X
सोमालिया के होटल के बाहर एक के बाद एक दो आत्मघाती हमले, 25 की मौत

मोगादिशू: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के एक लोकप्रिय होटल के बाहर हुए आत्मघाती हमले में 25 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में अन्य लोग 30 घायल भी हुए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, यह हमला रविवार (29 अक्टूबर) को होने वाली मंत्रिमंडल की उच्चस्तरीय बैठक से पहले नासाहाब्लोड होटल के बाहर शनिवार रात को हुआ।

बचाव अभियान के दौरान हुआ दूसरा धमाका

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच जारी गोलीबारी के बीच होटल से सरकार के एक मंत्री सहित 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बता दें, इसी जगह पर पहले हमले के बाद दूसरा विस्फोट हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दूसरा विस्फोट उस समय हुआ, जब बचाव दलों के होटल तक पहुंचने के लिए रास्ता खाली कराने के लिए एक ट्रक एक छोटे वाहन को खींच रहा था।

ये भी पढ़ें ...सोमालिया में सबसे बड़ा आतंकी हमला, 231 की मौत, 275 घायल

पिछले हमले में गई थी 350 जानें

आतंकवादी संगठन अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। शनिवार को हुए इस हमले से दो सप्ताह पहले भी मोगादिशू में एक बम विस्फोट हुआ था। पिछले हमले में 350 लोगों की मौत हुई थी।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story