×

Typhoon Rai: फिलिपींस में तूफान Rai से भारी तबाही, मरने वालों की संख्या 208 के पार

यह साल ख़त्म होने की ओर बढ़ रहा है, कि तभी फिलीपींस में आए भीषण तूफान ने अब तक 208 से अधिक लोगों की जान लील ली। ताजा जानकारी के अनुसार, इस भीषण तूफान की वजह से अब तक कई लोग बेघर हो चुके हैं जब कि कई घायल हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 20 Dec 2021 2:28 AM GMT (Updated on: 20 Dec 2021 2:39 AM GMT)
Typhoon Rai: फिलिपींस में तूफान Rai से भारी तबाही, मरने वालों की संख्या 208 के पार
X

Typhoon Rai: यह साल ख़त्म होने की ओर बढ़ रहा है, कि तभी फिलीपींस में आए भीषण तूफान ने अब तक 208 से अधिक लोगों की जान लील ली। ताजा जानकारी के अनुसार, इस भीषण तूफान की वजह से अब तक कई लोग बेघर हो चुके हैं जब कि कई घायल हैं। तूफान Rai के तांडव से बचने के लिए फिलीपींस सरकार राहत और बचाव दल के साथ हर संभव कोशिशों में जुटी है।

बताया जा रहा है, कि Typhoon Rai से तबाह हुए द्वीपों पर राहत और बचाव दलों के द्वारा पीने का पानी और खाद्य सामग्री पहुंचाने के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। साथ ही, घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं, मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, फिलीपींस में Typhoon Rai ने प्रभावित द्वीपसमूह के दक्षिणी तथा मध्य क्षेत्र में भारी तबाही मचाई है। इस तूफान तक़रीबन 30 हजार लोगों को अपने घरों से दूर जाना पड़ा है। फिलीपींस में समुद्र तट के किनारे बने रिसॉर्ट में कई देश-विदेश से आये सैलानी थे जिन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। तूफान की वजह से संचार और बिजली सेवा ठप हो गई है। जबकि, कई घरों के छत उड़ गए हैं। कच्चे मकानों को बहुत नुकसान पहुंचा है। तूफान ने आम घरों के साथ-साथ कई अस्पतालों को भी क्षतिग्रस्त किया है। इससे घायलों के इलाज में भी दिक्कतें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि कई गांवों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story