×

माॅडल के इस पोस्ट पर भड़का इजरायल, कहा- चाह रही है यहूदियों का खात्मा

फिलिस्तीन और इजरायल के बीच कई दिनों से तनाव बना हुआ है। मॉडल बेला हदीद ने फिलिस्तीन के समर्थन में अपनी राय रखी है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shraddha
Published on: 18 May 2021 2:31 PM GMT (Updated on: 18 May 2021 4:36 PM GMT)
बेला हदीद ने फिलिस्तीन के समर्थन में रखी अपनी राय
X

फाइल फोटो (सौ. से सोशल मीडिया)

नई दिल्ली : फिलिस्तीन-इजरायल (Palestine-Israel) के बीच कई दिनों से आक्रामक हमले देखने को मिल रहे हैं। आपको बता दें कि इस मुद्दे पर कई सेलेब्स ने अपनी राय रखी है। बताया जा रहा है कि सुपरमॉडल बेला हदीद (Supermodel Bella Hadid) और उनकी बहन गिगी इंस्टाग्राम (Instagram) पर काफी एक्टिव रहती है। इन्होंने फिलिस्तीन (Palestine) के समर्थन में अपनी राय रखी है जिस पर इजरायल (Israel) मॉडल के बयान पर काफी भड़का हुआ है।

आपको बता दें कि फिलिस्तीन और इजरायल के बीच कई दिनों से तनाव बना हुआ है। इसी बीच सुपरमॉडल बेला हदीद ने फिलिस्तीन के समर्थन में अपनी राय रखी है उन्होंने एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि " मैं इस मुद्दे पर काफी कुछ कहना चाहती हूं लेकिन इस मुद्दे पर राय बनाने से पहले अपने आपको एजुकेट करने की जरूरत है।" इसके साथ उन्होंने लिखा " ये किसी धर्म की बात नहीं है ये एक दूसरे पर नफरत फैलाने को लेकर नहीं है बल्कि यह मुद्दा इजरायल के उपनिवेशवाद, सैन्य कब्जे और फिलिस्तीनियों के जातीय और रंग भेद से जुड़ा है। उन्होंने लिखा यह यह कई सालों से चलता आ रहा है इसलिए हम फिलिस्तीन की आजादी की मांग कर रहे हैं।


इजरायल ने बेला हदीद के इस राय पर कड़ी टिप्पणी की है। आपको बता दें कि इजरायल ने ट्वीट के जरिए लिखा है कि " जब बेला हदीद जैसे सुपरमॉडल्स यहूदियों को समंदर में फेकने की बात करती है तो ये साफ तौर पर एक इजरायल के खात्में का समर्थन दे रही हैं। " इसके साथ उन्होंने ट्वीट कर कहा कि "ये मुद्दा इजरायल और फिलिस्तीन का नहीं बल्कि मानवता का होना चाहिए। बेला हदीद को अपने विचारों पर शर्म आनी चाहिए। "


सुपरमॉडल बेला हदीद और उनकी बहन गिगी के बारे में बताया जा रहा है कि यह हाफ डच और हाफ फिलिस्तीनी हैं। बताया जाता है कि इनका जन्म अमेरिका में हुआ था। आपको बता दें कि फिलिस्तीन और इजरायल के संघर्ष के बीच बेला काफी लंबे समय से फिलिस्तीन को सपोर्ट कर रही हैं। बेला हदीद ने एक पोस्ट के जरिए बताया कि अमेरिका इजरायल को आर्थिक मदद पहुंचा रहा है। जिसके चलते इजरायल फिलिस्तीन पर लगातार हमला कर रहा है।

Shraddha

Shraddha

Next Story