×

Syria Rocket Attack: विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में रॉकेट अटैक, 9 की मौत

Syria Rocket Attack: विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में सेना ने रॉकेट हमले किए, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 15 July 2021 5:30 PM GMT
Syria Rocket Attack: विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में रॉकेट अटैक, 9 की मौत
X

(प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Syria Rocket Attack: उत्तर-पश्चिमी सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके में सीरिया की सरकारी सेना (Syrian Government Army) द्वारा रॉकेट हमला किया गया है। इस हमले में सेना ने दो गांवों को टारगेट किया था। जिसमें तीन बच्चों समेत 9 लोगों की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी गुरुवार को बचावकर्मियों और युद्ध निगरानी केंद्र द्वारा दी गई है।

बता दें कि विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों में काम करने वाली सीरियाई नागरिक सुरक्षा टीम को व्हाइट हेलमेट के नाम से जाना जाता है। व्हाइट हेलमेट के मुताबिक, दक्षिणी प्रांत इदलिब के इबलीन नामक एक गांव पर किए गए मिसाइल हमले में महिला, उसकी बेटी और एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 4 अन्य लोग घायल हुए। ये लोग एक ही परिवार के सदस्य थे।

संघर्षविराम के बाद भी बढ़ रही हिंसा

आपको बता दें कि बीते कुछ हफ्तों में सरकारी बलों और विद्रोहियों के गढ़ इदलिब में चरमपंथियों के बीच संघर्षविराम पर सहमति बनने के बाद भी हिंसा बढ़ी है। बता दें कि सीरिया के विपक्ष का समर्थन करने वाले तुर्की और सीरिया सरकार के मुख्य समर्थक रूस के बीच पिछले साल ही संघर्षविराम समझौते पर बात बनी थी।

अमेरिकी सैनिकों के आवास पर भी हुए थे हमले

वहीं, इससे पहले बीते रविवार को पूर्वी सीरिया में अमेरिकी सैनिकों के आवास पर देर रात हमले हुए थे। अमेरिका समर्थित और कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के प्रवक्ता सियामेंद अली द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दीर अल-जौर में अल-उमर मैदान में अमेरिकी सैनिकों के आवास पर दो राकेट दागे गए थे, हालांकि गनीमत ये रही कि इस हमले में किसी को हताहत नहीं हुआ था।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story