×

Taliban News: पाकिस्तानी आतंकी संगठन को बड़ा झटका, हक्कानी नेटवर्क के कमांडर की हत्या

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को दो बम धमाके और फायरिंग हुई। इस धमाके में अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 Nov 2021 6:26 AM GMT
Taliban News
X

हक्कानी नेटवर्क के मुखिया की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Taliban News: अफगानिस्तान पर तालिबान का राज आने के बाद पाकिस्तान का आतंकी संगठन ( aatanki sangathan) हक्कानी नेटवर्क को बहुत बड़ा झटका लगा है। तालिबान सरकार में गृहमंत्री हक्कानी नेटवर्क के मुखिया सिराजदुद्दीन हक्कानी के मुख्य सैन्य रणनीतिकार और काबुल के कमांडर हमदुल्ला मुखलिस (hamdulla mukhlis) की एक भीषण आत्मघाती हमले में मौत हो गई है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर सबसे पहला कब्जा हमदुल्ला ही सबसे पहले राष्ट्रपति अशरफ गनी के कार्यालय में घुसा था। जिसके बाद हमदुल्ला मुखलिस की तस्वीरें अशरफ गनी की कुर्सी पर बैठे तस्वीरें वायरल हुई थी।

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में मंगलवार को दो बम धमाके और फायरिंग हुई। इस धमाके में अबतक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। मिली जानकारी के मुताबिक हमदुल्ला तालिबान की स्पेशल फोर्स बद्री का कमांडर भी था। इसी ब्रिगेड को काबुल में सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है। जिसके बाद अब तालिबानी कमांडर की मौत से हक्कानी नेटवर्क को बहुत बड़ा झटका लगा है। इससे पहले हमदुल्ला पाकटिका और खोश्त प्रांतो में तालिबान का शैडो गवर्नर रह चुका था।


मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस आत्मघाती हमले को आईएसआईएस के संगठन के आतंकवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

बिलाल सरवरी ने हमदुल्ला को करिश्माई नेता बताया

बिलाल सरवरी ने ट्वीट कर कहा आईएसआईएस के आतंकी संगठन (isi aatanki sangathan) अब अपने पहले सबसे महत्वपूर्ण लक्ष्य की हत्या करने में सफल हो गए हैं। हमदुल्ला तालिबान का करिश्माई नेता था। इससे निश्चित रूप से तालिबानी नेतृत्व हिल गया होगा।

वहीं इस हमले के जबाव में तालिबान के प्रवक्ता ने जबीहुल्ला मुजाहिद (zabihullah mujahid) ने कहा विस्टफोट 400 बिस्तरों वाले सरदार मोहम्मद दाउद खान अस्पताला के प्रवेश द्वार पर हुए हमला हुए हैं। इसके बाद इस्लामिक स्टेट बंदूकधारियों के एक समूह ने हमला किया। जिनमें से सभी 15 मिनट के भीतर मारे गए। मुजाहिद ने यह भी बताया कि तालिबान के स्पेशल फोर्सेज कमांडो टीम को हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल परिसर में एयर ड्राप किया गया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story