×

White House का सीक्रेट: सोर्स कोड में छिपा रहस्य, टेक्निकल टीम ने बनाई नई वेबसाइट

वाइट हाउस की वेबसाइट के HTML सोर्स कोड को चेक करने पर आपको वाइट हाउस की टेक्निकल टीम की ओर से एक मैसेज दिखाई देगा। 'अगर आप ये पढ़ रहे हैं, तो बेहतर निर्माण के लिए हमें आपकी जरूरत है। 'साथ ही यहां अप्लाई करने के लिए वेबसाइट का लिंक भी दिया गया है।

SK Gautam
Published on: 21 Jan 2021 8:05 AM GMT
White House का सीक्रेट: सोर्स कोड में छिपा रहस्य, टेक्निकल टीम ने बनाई नई वेबसाइट
X
White House का सीक्रेट: सोर्स कोड में छिपा रहस्य, टेक्निकल टीम ने बनाई नई वेबसाइट

नई दिल्ली: अमेरिका में नए साल 2021 में जो बाइडेन ने बुधवार को 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली। नए प्रेसिडेंट के साथ नए डिजाइन में नई वाइट हाउस की वेबसाइट भी आई। इस नई वेबसाइट को डार्क मोड में पेश किया गया है और इसका डिजाइन इंटरेक्टिव है। हालांकि, जिस एक चीज ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा वो है नई वाइट हाउस वेबसाइट के सोर्स कोड में छुपा सीक्रेट मैसेज।

वाइट हाउस की टेक्निकल टीम

वाइट हाउस की वेबसाइट के HTML सोर्स कोड को चेक करने पर आपको वाइट हाउस की टेक्निकल टीम की ओर से एक मैसेज दिखाई देगा। 'अगर आप ये पढ़ रहे हैं, तो बेहतर निर्माण के लिए हमें आपकी जरूरत है। 'साथ ही यहां अप्लाई करने के लिए वेबसाइट का लिंक भी दिया गया है। इसे सबसे पहले प्रोटोकॉल ने स्पॉट किया। ये मैसेज सीधे तौर पर वाइट हाउस की टेक्नोलॉजी टीम- US डिजिटल सर्विस से जुड़ने के लिए कोडर्स के लिए इनविटेशन था।

White House-3

यूएस डिजिटल सर्विस ओबामा ने की थी शुरुआत

बता दें यूएस डिजिटल सर्विस की स्थापना पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अगस्त 2014 में की थी। इस टीम में डिजाइनर, इंजीनियर, प्रोडक्ट मैनेजर, डिजिटल पॉलिसी एक्सपर्ट्स शामिल होते हैं। जो संघीय सरकार को टेक्नोलॉजी से संबंधित मामलों में मदद करते हैं।

ये भी देखें: राष्ट्रपति पद छोड़ने से पहले समर्थकों का भला करना नहीं भूले ट्रंप, किया ये बड़ा काम

White House-4

व्यक्ति को US का नागरिक होना चाहिए

फॉक्स बिजनेस रिपोर्ट के मुताबिक, जो कोडर्स इस पोजिशन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं उन्हें एक कंप्लीट करना होगा और अपना रिज्यूम अटैच करना होगा। इसके बाद US डिजिटल सर्विस टीम के मेंबर्स कैंडिडेट का इंटरव्यू लेंगे।सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट को टीम द्वारा जानकारी दे दी जाएगी। USDS का कर्मचारी बनने के लिए, व्यक्ति को US का नागरिक होना चाहिए।

ये भी देखें: भारत होगा बहुत ताकतवर: बिडेन सहयोगी साबित होंगे, इन क्षेत्रों में हैं उम्मीदें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story