×

तेल टैंकर में विस्फोट, 100 मरे

टैंकर से रिस रहे तेल को भरने के चक्कर में धामके की चपेट में आए लोग, 100 की मौत

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 6 Nov 2021 3:09 PM GMT (Updated on: 6 Nov 2021 3:47 PM GMT)
tel tainkar mein dhamaka
X

तेल टैंकर में धमाके के बाद लगी आग (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

फ्रीटाउन: अफ्रीकी देश सिएरा लियोन की राजधानी फ्रीटाउन के पास एक तेल टैंकर में विस्फोट (tel tainkar mein dhamaka) होने से 100 लोगों के के मारे (100 logon ki maut) जाने की खबर है। दरअसल, राजधानी फ्रीटाउन (freetown) के नजदीक वेलिंगटन में एक टैंकर और बस की टक्कर (Bus tainker mein bhidant) के बाद टैंकर में लीकेज होने से तेल बहने लगा था जिसके बाद लोग बाल्टियां लेकर तेल भरने में जुट गए। टैंकर के आसपास भारी भीड़ जमा हो गई थी। इसी बीच टैंकर में विस्फोट हो गया जिससे 92 लोग वहीं पर मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए।

बताया जाता है कि 30 लोगों की इतनी बुरी स्थिति है कि उनके बचने की उम्मीद न के बराबर है। ये हाल तो सिर्फ एक अस्पताल का है। घायलों को चूंकि कई अस्पतालों में ले जाया गया है सो घायलों की असल संख्या पता नहीं चल सकी है। कई अस्पतालों में सैकड़ों लोग अपनों को ढूढंते हुए पहुंचे हैं। एक वीडियो से पता चलता है कि आधी रात को भीड़ के बीच खड़े टैंकर में धमाका (tel tainkar mein dhamaka) होता है और आग का विशाल गोला आसमान की तरफ उठता है। देखते देखते चारों ओर दर्जनों बुरी तरह जले शव बिखरे दिखते हैं।

सिएरा लियोन के प्रेसिडेंट जूलियस माडा बियो इन दिनों संयुक्त राष्ट्र की बैठक में भाग लेने के लिए स्कॉटलैंड में हैं। उन्होंने घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। सिएरा लियोन (Sierra Leone) पश्चिम अफ्रीका (west african countries) का छोटा देश है जहां केई आबादी 70 लाख के करीब है। यहां की तीन चौथाई आबादी मुस्लिम है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story