×

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकी हमले में सेना के 10 जवानों की मौत, एक आतंकी ढेर, तीन को पकड़ा

पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत माने जाने वाले प्रांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान (South-West Balochistan) के केच जिले में एक पुलिस चौकी पर हुए आतंकवादी हमले में सुरक्षा बल के 10 जवानों की मौत होने की खबर आ रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 28 Jan 2022 2:44 AM GMT
10 Pakistani soldiers killed
X

10 Pakistani soldiers killed

पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत माने जाने वाले प्रांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान (South-West Balochistan) के केच जिले में एक पुलिस चौकी पर हुए आतंकवादी हमले (Terrorist Attacks) में सुरक्षा बल (Security Forces) के 10 जवानों की मौत होने की खबर आ रही है। यह जानकारी गुरुवार रात पाकिस्तान सेना ने दी।

इस संबंध में पाक सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने दिए एक बयान में कहा, कि आतंकवादियों ने 25-26 जनवरी की रात को अचानक हमला किया था। इस दौरान दोनों ओर से जमकर गोलीबारी हुई। जिसमें सेना के 10 जवानों की मौत हो गई।

एक आतंकी मारा गया, तीन को पकड़ा

पाकिस्तान सेना की ओर से दिए गए इस बयान में यह भी बताया गया, कि इस गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराने में भी सफलता मिली। जबकि, कई अन्य आतंकवादी घायल हो गए। सैन्य अभियान (military operation) की समाप्ति तक सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को जिंदा दबोच लिया। सेना का कहना है कि अभी तक किसी भी विद्रोही या आतंकवादी समूह ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

बलूच विद्रोही समूहों ने पहले भी किए कई हमले

दरअसल, ईरान (Iran) और अफगानिस्तान (Afghanistan) की सीमा से लगे बलूचिस्तान (Balochistan) के हिस्से में लंबे समय से हिंसक विद्रोह चल रहा है। बलूच विद्रोही समूहों (Baloch rebel groups) ने इस घटना से पहले भी इस क्षेत्र में चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे यानी सीपीईसी परियोजना को निशाना बनाकर हमले किए हैं।

बीते दिसंबर में भी चेक पोस्ट को बनाया था निशान

बता दें, कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बीते साल दिसंबर महीने में भी दो बार इसी केच जिले की पुलिस चेक पोस्ट को आतंकियों ने निशाना बनाया था। तब आतंकवादियों ने बम से हमला किया था। उस हमले में दो पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक, हमला उस वक्त हुआ था जब चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच चल रही थी।

बाजवा ने कहा- पूर्ण शांति जल्द लौटेगी

पाकिस्तान के प्रमुख अख़बार 'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, 21 जनवरी को पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए सेना के संकल्प को दोहराया था। जनरल बाजवा ने कहा, कि 'मारे गए लोगों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पाकिस्तान में पूर्ण शांति जल्द लौटेगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story