×

सही बताओ ! पाकिस्तान अपने संसाधनों की बदौलत आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा

Rishi
Published on: 6 Jan 2018 10:35 AM GMT
सही बताओ ! पाकिस्तान अपने संसाधनों की बदौलत आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा
X

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि देश (पाकिस्तान) अपने संसाधनों के बलबूते आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर नॉर्ट के हवाले से बताया था कि अमेरिका ने गुरुवार को पाकिस्तान को सैन्य हथियारों की आपूर्ति और सुरक्षा संबधी वित्तीय सहायता रोकने की घोषणा की।

ये भी देखें : जारी वीडियो में कुलभूषण जाधव बोले- पाकिस्तान में मुझे यातना नहीं दी गई

मंत्रालय के हवाले से कहा गया कि पाकिस्तान अमेरिकी प्रशासन के साथ सुरक्षा सहयोग के मामले में जुड़ा हुआ है और विस्तृत जानकारी का इंतजार कर रहा है।

ये भी देखें : US suspends most aid to Pakistan as it fails to curb terrorism

सामान्य उद्देश्यों को प्राप्त करने के संबंध में अमेरिका के फैसले का प्रभाव उचित समय आने पर स्पष्ट रूप से उभर कर सामने आने की संभावना है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि हालांकि, इस बात की सराहना की जानी चाहिए की पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ बड़े पैमाने पर अपने संसाधनों की बदौलत लड़ रहा है, जिस पर 15 सालों में 120 अरब डॉलर खर्च हुआ है।

इसने आगे कहा कि पाकिस्तान, "क्षेत्र में सीमा पर स्थिरता बनाए रखने और नागरिकों की सुरक्षा के लिए काम करना जारी रखने को लेकर प्रतिबद्ध है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story