आतंकवाद से निपटने में एससीओ को योगदान देना चाहिए : भारत

Rishi
Published on: 17 Sep 2017 2:09 PM GMT
आतंकवाद से निपटने में एससीओ को योगदान देना चाहिए : भारत
X

बीजिंग : भारत ने रविवार को कहा कि शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) को आतंकवाद से निपटने में योगदान देना चाहिए। भारत ने इस मंच पर रचनात्मक और उत्पादक भागीदारी की उम्मीद जताई।

भारत के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद सचिवालय के सचिव आर. एन. रवि बीजिंग में आयोजित एससीओ की काउंसिल ऑफ रीजनल एंटी-टेररिस्ट स्ट्रक्चर (आरएटीएस) की 31वीं बैठक में शामिल हुए।

ये भी देखें:अर्जन की अंत्येष्टि सोमवार को, मार्शल के किस्से जो भर देंगे लहू में गर्मी

भारत सरकार ने एक बयान में कहा, "भारत आतंकवाद के साझा खतरे से निपटने और क्षेत्रीय व विश्व सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए एससीओ-आरएटीएस के ढांचे के तहत रचनात्मक और उत्पादक कारवाई की उम्मीद कर रहा है।"

बयान में कहा गया, "इस बैठक में अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय सुरक्षा के सामरिक मुद्दों और साथ ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एससीओ सदस्यों के व्यावहारिक सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा हुई।"

ये भी देखें:उदासीन अखाड़ा के महंत दो दिन से ट्रेन से लापता, संतों में आक्रोश

यह बैठक चीन के सार्वजनिक सुरक्षा के उप मंत्री ली वेई की अध्यक्षता में की गई।

भारत और पाकिस्तान दोनों ही जून में चीन के नेतृत्व वाले एससीओ के सदस्य बने थे जिसमें रूस, किर्गिस्तान, कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान और ताजिकिस्तान शामिल हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story