×

पाकिस्तान : बुर्का पहने आतंकियों ने किया हॉस्टल पर हमला, 11 की मौत

Rishi
Published on: 1 Dec 2017 10:08 AM GMT
पाकिस्तान : बुर्का पहने आतंकियों ने किया हॉस्टल पर हमला,  11 की मौत
X

पेशावर : बुर्का पहने आतंकवादियों ने पाकिस्तान के पेशावर में कृषि प्रशिक्षण संस्थान के छात्रावास में हमला कर दिया। हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई जिसमें ज्यादातर छात्र हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मीडिया ने सुरक्षा अधिकारियों और चिकित्सकों के हवाले से बताया कि हमले में मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका है। इस हमले में 37 अन्य घायल हुए हैं।

इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है।

जिओ न्यूज के अनुसार, यह हमला सुबह हुआ। बुर्का पहने हुए तीन या चार संदिग्धों ने इमारत में प्रवेश किया जिसके बाद तीन धमाकों की आवाज सुनी गई। इसके बाद छात्रावास में आग लग गई।

सेना के इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस ने हमले में मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

छात्रावास की इमारत से आत्मघाती जैकेट, तीन ग्रेनेड, दो बम और एक पिस्तौल बरामद की गई है।

डॉन न्यूज ने खैबर-पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री परवेज खट्टक के हवाले से बताया कि हालांकि, पुलिस हमेशा की तरह सर्तक थी लेकिन यह हमला अचानक हो गया।

परवेज खट्टक ने कहा, "पुलिस आई और हालात को नियंत्रण में किया.. ईद मिलाद-उन-नबी को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। गोलीबारी शुरू होने के तुरंत बाद हमारी पुलिस वहां पहुंच गई..अभी हम मुश्किल परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं।"

पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले ईद मिलाद-उन-नबी के अवकाश के कारण छात्रावास में बहुत कम छात्र मौजूद थे।

हमले के गवाह एक छात्र ने कहा कि आमतौर पर छात्रावास में लगभग 400 छात्र होते है लेकिन शुक्रवार को केवल 150 ही मौजूद थे।

छात्र ने कहा कि जैसे ही दो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू की, भयभीत छात्र शरण लेने के लिए दौड़े। कुछ को गोली लगी और कुछ घायल हुए जबकि अन्य छात्र खिड़कियों से कूद गए।

पुलिस के अनुसार, रिक्शे से आए हमलावरों ने पहले दरवाजे पर खड़े चौकीदार को गोली मारी और फिर छात्रावास की ओर बढ़े।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story