×

Terror Attack in Pakistan: पाकिस्तान में एयरफोर्स के ठिकाने पर बड़ा आतंकी हमला, फिदायीन हमलावरों और पाक सेना के बीच भीषण मुठभेड़

Terror Attack in Pakistan: पाक सेना उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है। दोनों पक्षों के बीच भीषण गोलीबारी की खबर है। इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक – ए- जिहाद नामक संगठन ने ली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Nov 2023 4:16 AM GMT (Updated on: 4 Nov 2023 4:48 AM GMT)
Terror Attack in Pakistan
X

Terror Attack in Pakistan  (photo: social media )

Terror Attack in Pakistan: पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। फिदायीन हमलावरों ने पंजाब के मियांवली स्थित पाक एयरफोर्स के बेस को निशाना बनाया है। मीडिया रिपोट्स के मुताकिब, करीब 5-6 आतंकी भारी हथियारों और गोला-बारूद के साथ वायुसेना के अड्डे में घुसे हुए हैं। पाक सेना उन्हें रोकने की कोशिश कर रही है। दोनों पक्षों के बीच भीषण गोलीबारी की खबर है। इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक – ए- जिहाद नामक संगठन ने ली है।

आत्मघाती हमलावरों ने शनिवार तड़के इस वारदात को अंजाम दिया है। सोशल मीडिया पर हमले से जुड़े वीडियो और फोटो जमकर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में गोलियों की तड़तड़ाहट और आग की ऊंची लपटों को देखा जा सकता है। वायरल हो रही एक ऐसी ही तस्वीर में देखा जा सकता है कि हमलावरों ने किसी तरह वायुसेना के बेस की दीवार को सीढ़ी की मदद से फांदा। उन्होंने दीवार के ऊपर लगे कंटीले बाड़ को काटकर बेस के अंदर प्रवेश किया।

पाक सेना की प्रतिक्रिया

मियांवली एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तानी आर्मी की प्रतिक्रिया आई है। आईएसपीआर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि 4 नवंबर 2023 को तड़के पाकिस्तानी वायुसेना के मियांवली बेस पर असफल आतंकी हमले की कोशिश की गई है। सैनिकों ने तत्काल कार्रवाई कर हमले को नाकाम कर दिया, जिससे कर्मियों और संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित हुई।

जवानों ने आतंकियों को बेस के अंदर घुसने से पहले ही मार गिराया, जबकि तीन अन्य को घेर लिया गया है। इस हमले में बेस के अंदर मौजूद तीन लड़ाकू विमानों और एक ईंधन बाउचर को नुकसान पहुंचा है। पूरे इलाके को खाली कराने के लिए एक व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।

टीजेपी ने किया बड़ा दावा

पाक एयरफोर्स पर हमले की जिम्मेदार लेने वाला संगठन तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने बड़ा दावा किया है। टीजेपी के प्रवक्ता मुल्ला मुहम्मद कासिम ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इसमें हमारे कई आत्मघाती हमलावर शामिल हैं। संगठन की ओर से हमले में बेस पर मौजूद एक टैंक को नष्ट करने का दावा भी किया गया है।

पाक सेना पर बढ़ हमले

बीते 24 घंटे में पाकिस्तान के दो अलग-अलग इलाकों में सेना पर बड़े हमले हुए हैं। इससे पहले शुक्रवार को अशांत ब्लूचिस्तान में आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों के दो वाहनों को निशाना बनाया। इस हमले में पाक सेना के 14 जवान मारे गए। इसे इस साल का अब तक का सबस वीभत्स हमला करार दिया गया है। आतंकियों ने ग्वादर जिले मे हमले को अंजाम दिया, जहां से चीन की महत्वाकांक्षी परियोजना सीपीईसी गुजरती है। इस परियोजना का स्थानीय बलूच लंबे समय से विरोध करते रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story