×

आतंकी हुए पाकिस्तान के खिलाफ, पुलिसवालों का कर दिया ऐसा बुरा हाल

पाकिस्तान में तहरीक-ए-तालिबान के प्रभाव वाले इलाके में पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस को आतंकियों द्वारा नंगा करके पीटा जा रहा है

Ashiki
Published on: 14 April 2021 5:32 PM GMT
Tehreek-e-Taliban
X

File Photo

नई दिल्ली: पाकिस्तान की आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान (TTP) ने अपनी ही पाक सरकार और सेना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। खबर है कि तहरीक-ए-तालिबान के प्रभाव वाले इलाके में मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कर रहे पुलिस वालों को आतंकियों द्वारा नंगा करके पीटा जा रहा है। साथ ही आतंकियों ने पेट्रोलिंग कर रहे 15 पुलिस वालों को नंगा कर पीटा और उनकी मोटरसाइकिल भी छीन ली।

आपको याद दिला दें कि ये वही आतंकी संगठन है जिसने साल 2014 में पाकिस्तान के पेशावर शहर के आर्मी पब्लिक स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर 132 बच्चों को मौत के घाट उतार दिया था।

तहरीक-ए-तालिबान ने पाक आर्मी को छीनी हुई बाइक को हासिल करने की चुनौती भी दी है। यानि कि आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान ने पाक सरकार, पाक आर्मी और ISI के संरक्षण में पल रहे तमाम लोगों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, जिसमें पाक में ट्रेनिंग लेकर कश्मीर में जाकर लड़ने वाले आतंकी भी शामिल है।

कश्मीर जाकर लड़ने वाले आतंकियों को धमकी

तहरीक-ए-तालिबान ने कश्मीर जाकर लड़ने वाले आतंकियों को पाक आर्मी का दामन छोड़कर अपने संगठन में शामिल होने को कहा है। इतना ही नहीं ऐसा नहीं करने पर अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी है। यहां तक कि तहरीक-ए-तालिबान ने पाक सरकार से मान्यता प्राप्त तीन इमामों को उनके कपड़े खुलवाकर गोली मार दी। TTP ने पाक सरकार से मान्यता हासिल किए हुए मौलानाओं और इमामों को उसके प्रभाव वाले इलाकों में आने के लिए मना कर दिया।

आपको बता दें कि पंजाब और सिंध के भी कुछ इलाकों में आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान का खासा प्रभाव है। जानकारी के मुताबिक तहरीक-ए-तालिबान बड़े पैमाने पर बच्चों की भर्ती भी कर रहा है। इसके पीछे मक़सद उन्हें आत्मघाती हमलावर बनाने का है।

Ashiki

Ashiki

Next Story