×

थाईलैंड के PM ने तोड़ा कोरोना का नियम, लगा 6 हजार बात का जुर्माना

मास्क न पहनने पर थाईलैंड के पीएम जनरल प्रयुत चान-ओ-चा पर 6000 बात यानी 14270 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 26 April 2021 5:26 PM GMT
थाईलैंड के PM ने तोड़ा कोरोना का नियम, लगा 6 हजार बात का जुर्माना
X

पीएम जनरल प्रयुत चान-ओ-चा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया) 

बैंकॉक: कोरोना महामारारी पर लगाम लगाने के लिए हर देश अपने-अपने स्तर से काम कर रहा है। वहीं प्रत्येक राष्ट्र में कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया है। इसी बीच थाईलैंड के प्रधानमंत्री को मास्क (Mask) न पहनना महंगा पड़ गया है। जी हां, थाईलैंड के प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत चान-ओ-चा (General Prayut Chan-O-Cha) पर 6000 बात का जुर्माना लगा है, क्योंकि उन्होंने मास्क (Mask) का प्रयोग नहीं किया था।

थाईलैंड के मीडिया के मुताबिक, सोमवार को थाईलैंड के प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत चान-ओ-चा (General Prayut Chan-O-Cha) ने टीका खरीद सलाहकारों के साथ बैठक की थी, इस दौरान उन्होंने मास्क (Mask) का प्रयोग नहीं किया था, जिसके कारण उन पर 6000 बात यानी 14270 रुपये का जुर्माना लगा दिया गया। खबर है कि सोमवार से बैंकॉक (Bangkok) के निवासियों के लिए मास्क (Mask) पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

जनरल प्रयुत चान-ओ-चा (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

किसने की पीएम की शिकायत

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि बैंकाक के गवर्नर असविन क्वानमुआंग (Aswin Kwanmuang) थे। उन्होंने इसकी खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी। उन्होंने बताया, "मैंने प्रधानमंत्री के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।" इस पोस्ट के बाद वहां के प्रशासन में हड़कंप मच गया। बता दें कि उनके फेसबुक पेज पर प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत चान-ओ-चा (General Prayut Chan-O-Cha) की एक पोस्ट शेयर की गई , जिसमें पीएम एक बैठक कर रहे है। इस बैठक में प्रधानमंत्री जनरल प्रयुत चान-ओ-चा को छोड़कर सभी ने मास्क पहन रखा था।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story