×

ये बाबा महिलाओं को ब्लैकमेल कर सेक्स स्लेव बनाता, फिलॉसफी पर देता था लेक्चर

अमेरिका के विवादित बिजनेसमैन कीथ रेनियर को लेकर कोर्ट में कुछ हैरान कर देने वाले खुलासे सामने आए हैं। रेनियर मीटिंग के दौरान महिलाओं को नग्न अवस्था में खड़ा होने के लिए कहता था।

Vidushi Mishra
Published on: 18 May 2019 11:31 AM GMT
ये बाबा महिलाओं को ब्लैकमेल कर सेक्स स्लेव बनाता, फिलॉसफी पर देता था लेक्चर
X

नई दिल्ली: अमेरिका के विवादित बिजनेसमैन कीथ रेनियर को लेकर कोर्ट में कुछ हैरान कर देने वाले खुलासे सामने आए हैं। रेनियर मीटिंग के दौरान महिलाओं को नग्न अवस्था में खड़ा होने के लिए कहता था। इसके बाद वो बीच में कुर्सी पर बैठकर महिलाओं को फिलॉसफी पर लेक्चर देता था।

कीथ रेनियर NXIVM के नाम से एक संस्था चलाता था। यहां वो महिलाओं को ब्लैकमेल कर सेक्स स्लेव बनाता था। मार्च 2018 में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी देखें... Google ने खुद और पूरी दुनिया में मनाया उमर खय्याम का 971वां जन्मदिन

पूर्व स्लेव लॉरियन साल्ज़मैन ने फेड्रल कोर्ट में बताया कि किथ रेनियर खुद पूरे कपड़े पहनकर मीटिंग में घूमता था जबकि महिलाओं को नग्न अवस्था में रहने को कहता था। इतना ही नहीं जब वो मीटिंग में नहीं आ पाता था तो महिलाएं उसे नग्न तस्वीरें भेजती थी।

आरोप साबित होने पर कीथ रेनियर को आजीवन कारावास की सजा मिल सकती है। कोर्ट में रेनियर के वकील ने कहा कि वो कभी भी किसी महिला को जबरदस्ती किसी गलत काम के लिए नहीं कहता था। बल्कि महिलाएं सारी चीज़ें अपनी मर्जी से करती थी।

इस मामले की सुनवाई पिछले हफ्ते शुरू हुई है। सुनवाई के दौरान पता चला कि रेनियर को NXIVM में एक ऐसे भगवान की तरह पेश किया जाता था जो भक्तों की सारी मनोकामनाएं पूरी कर सकते हैं।

यह भी देखें... नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड ने कई पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

लॉरियन साल्ज़मैन की मां नैंसी NXIVM की प्रेसिडेंट थी। साल्ज़मैन पहली बार 1998 में किथ से मिली थी। उस वक्त उसकी उम्र 21 साल थी। दो साल तक किथ के साथ उनके शाररिक संबंध रहे थे।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story