×

Austrian Airlines: विमान का टॉयलेट सही से नहीं कर रहा था काम, बीच रास्ते से हुआ वापस

Austrian Airlines: एयरलाइन की एक प्रवक्ता ने मंगलवार को इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तकनीकी समस्या के कारण शौचालयों को ठीक से फ्लश नहीं किया जा सका। विमान में ट्रैवल कर रहे यात्रियों को दिक्कत न हो इसलिए क्रू मेंबर्स ने वापस लौटने का निर्णय लिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 April 2023 11:24 AM GMT
Austrian Airlines: विमान का टॉयलेट सही से नहीं कर रहा था काम, बीच रास्ते से हुआ वापस
X
Austrian Airlines Plane (Photo: Social Media))

Austrian Airlines: ऑस्ट्रियन एयरलाइंस के एक विमान को बीच रास्ते से केवल इसलिए लौटना पड़ा क्योंकि टॉयलेट सही से काम नहीं कर रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को राजधानी वियना से यूएस के न्यूयॉर्क के लिए ऑस्ट्रियन एयरलाइंस की फ्लाइट बोइंग 777 ने उड़ान भरी, विमान में करीब 300 लोग सवार थे। जर्नी ऑवर 8 घंटे की थी लेकिन दो घंटे हवा में रहने के बाद विमान पास लौट आया। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि विमान में मौजूद 8 में से पांच टॉयलेट टूटे हुए थे।

शौचालयों को ठीक से फ्लश नहीं किया गया
एयरलाइन की एक प्रवक्ता ने मंगलवार को इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तकनीकी समस्या के कारण शौचालयों को ठीक से फ्लश नहीं किया जा सका। विमान में ट्रैवल कर रहे यात्रियों को दिक्कत न हो इसलिए क्रू मेंबर्स ने वापस लौटने का निर्णय लिया। उनका कहना था कि यात्रा लंबी थी और यात्रियों की संख्या भी अधिक थी, ऐसे में उन्हें यही निर्णय सही लगा।
एयरलाइन की प्रवक्ता ने बताया कि ऑस्ट्रियन एयरलाइंस की किसी उड़ान में ऐसी समस्या इससे पहले कभी नहीं आई थी। विमान के टॉयलेट में मौजूद खामियों को दुरस्त कर लिया गया है और अब वह वापस अपने ड्यूटी पर है। वहीं, प्रभावित यात्रियों को लेकर उन्होंने बताया कि उन्हें अन्य विमानों से उनके गंतव्य स्थल की ओर भेजा गया है।

जब बीच रास्ते से लौटा एयर इंडिया का विमान
भारतीय एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया के साथ भी एकबार ऐसी घटना हो चुकी है। इसी माह अप्रैल में एयरलाइन की नई दिल्ली-लंदन फ्लाइट उड़ान भरने के कुछ समय बाद वापस लौट आई थी। ऐसा विमान में सवार एक यात्री के अनियंत्रित व्यवहार के कारण हुआ था। दिल्ली लौटने के बाद उक्त पैसेंजर को सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया था। दिल्ली पुलिस ने आरोपी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया था। घटना 10 अप्रैल 2023 की है। एयर इंडिया ने यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद भी प्रकट किया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story