फेसबुक प्रतिबंध के बाद अब ट्रंप ने सोशल मीडिया कंपनियों पर किया हमला

ट्रंप ने शुक्रवार एवं शनिवार को शिकायतों को ट्वीट तथा रिट्वीट कर कहा कि वह “सोशल मीडिया मंचों पर अमेरिकी नागरिकों की सेंसरशिप पर नजर रखेंगे।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

स्टर्लिंग (अमेरिका):  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक की ओर से कई चरमपंथी विचारधारा के व्यक्तियों को प्रतिबंधित किए जाने के बाद सोशल मीडिया कंपनियों की यह कहते हुए आलोचना की कि वह “करीब से इस पर नजर बनाए हुए हैं।”

ये भी देंखे:नीट परीक्षा 2019: ओडिशा में फानी के चलते स्थगित हुई परीक्षा

ट्रंप ने शुक्रवार एवं शनिवार को शिकायतों को ट्वीट तथा रिट्वीट कर कहा कि वह “सोशल मीडिया मंचों पर अमेरिकी नागरिकों की सेंसरशिप पर नजर रखेंगे।”

इससे पहले ट्रंप कहते रहे हैं कि सोशल मीडिया कंपनियां रूढ़िवादियों के प्रति पक्षपातपूर्ण रवैया रखती हैं। हालांकि कंपनियों ने हमेशा इसे गलत बता कर खारिज किया है।

राष्ट्रपति की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब फेसबुक ने इसी हफ्ते लुई फराखान, एलेक्स जोन्स और अन्य चरमपंथियों पर यह कहते हुए प्रतिबंध लगा दिया था कि इन्होंने “खतरनाक व्यक्तियों” पर लगाई गई उसकी रोक का उल्लंघन किया है।

कंपनी ने दक्षिणपंथी हस्तियों पॉल नेहलन, मिलो यानोपोलोस, पॉल जोसेफ वॉटसन और लॉरा लूम के साथ ही जोन्स की साइट इन्फोवॉर्स को भी हटा दिया। इस साइट के जरिए अक्सर षड्यंत्र के सिद्धांत पोस्ट किए जाते थे।

ये भी देंखे:अब आसान होगा एक माह में चार धाम यात्रा करना, कर सकते हैं बर्फ के दीदार

हालिया प्रतिबंध फेसबुक की मुख्य सेवा और इंस्टाग्राम पर भी लागू होता है तथा फैन पेज एवं अन्य संबंधित अकाउंट भी इसके दायरे में आएंगे।

(भाषा)