×

ट्रंप का अनोखा विरोध, स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ी महिला

raghvendra
Published on: 14 July 2018 7:42 AM GMT
ट्रंप का अनोखा विरोध, स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ी महिला
X

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जीरो टॉलरेंस नीति का देश में तरह-तरह से विरोध किया जा रहा है। न्यूयॉर्क शहर में एक महिला को उस वक्त हिरासत में ले लिया गया जब ट्रंप के विरोध में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी पर चढ़ गई। ट्रंप की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत मेक्सिको सीमा पर प्रवासी मां-बाप को बच्चों से अलग किया जा रहा है। सीएनएन के मुताबिक स्टैच्यू ऑप लिबर्टी पर चढ़ी महिला से प्रशासन ने बात करने की कोशिश की। महिला की पहचान पैट्रिसिया ओकोउमू के तौर पर हुई है।

महिला को नीचे उतरने को कहा गया तो उसने मना कर दिया। विरोध जताने के लिए वह लगभग तीन घंटे तक वहां बैठी रही। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग से जुड़े सूत्र ने बताया कि पैट्रिसिया ट्रंप की नीति का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों के समूह का हिस्सा थी और उसने कहा था कि वह तब तक नीचे नहीं आएगी जब तक सभी बच्चों को डिटेंशन सेंटर से रिहा नहीं किया जाता। पुलिस अधिकारी ब्रायन ग्लेकेन ने कहा कि इस महिला को नीचे उतारने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के 16 अधिकारियों की मदद से उसे नीचे उतारा गया। सोशल मीडिया पर इस महिला का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

raghvendra

raghvendra

राघवेंद्र प्रसाद मिश्र जो पत्रकारिता में डिप्लोमा करने के बाद एक छोटे से संस्थान से अपने कॅरियर की शुरुआत की और बाद में रायपुर से प्रकाशित दैनिक हरिभूमि व भाष्कर जैसे अखबारों में काम करने का मौका मिला। राघवेंद्र को रिपोर्टिंग व एडिटिंग का 10 साल का अनुभव है। इस दौरान इनकी कई स्टोरी व लेख छोटे बड़े अखबार व पोर्टलों में छपी, जिसकी काफी चर्चा भी हुई।

Next Story