×

Pakistan News: पेशावर धमाके के बाद जारी है टीटीपी के हमले, अब एक पुलिस स्टेशन को बनाया निशाना

Pakistan News: गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान में आतंकवादी हमले तेज हो गए हैं। पेशावर में हमले को अंजाम देने के बाद चरमपंथियों के हौंसले बुलंद हैं। अब पंजाब प्रांत में एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Feb 2023 8:27 AM GMT
TTP Blast at Police Station
X

TTP Blast at Police Station (Photo: Social Media)

Pakistan News: गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे पाकिस्तान में आतंकवादी हमले तेज हो गए हैं। रोजी-रोटी के लिए परेशान लोगों के सामने अब अपनी सुरक्षा की भी चिंता है। वहीं, पाकिस्तान सरकार पहले अर्थव्यवस्था की दुश्वारियों से निपटे या देश में पनपे चरमपंथ से, उसके लिए कोई एक विकल्प चुनना मुश्किल हो रहा है। पेशावर में हमले को अंजाम देने के बाद चरमपंथियों के हौंसले बुलंद हैं। अब पंजाब प्रांत में एक पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया गया है।

टीटीपी ने पुलिस स्टेशन को बनाया निशाना

पाक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार रात को टीटीपी के हथियारबंद दस्ते ने पंजाब प्रांत के मियांवाली जिले में एक पुलिस स्टेशन पर जबरदस्त अटैक कर दिया। आधुनिक हथियारों से लैस हमलावरों ने जमकर गोलीबारी की। इसमें अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, पंजाब पुलिस ने टीटीपी के हमले को नाकाम करने का दावा किया है।

पेशावर ब्लास्ट में मरने वालों की तादात बढ़ी

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा की राजधानी पेशावर के हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित एक विशाल मस्जिद में सोमवार को हुए बम धमाके में मरने वालों की तादाद बढती जा रही है। इस फिदायीन हमले में अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 200 से अधिक लोग जख्मी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने घटनास्थल से हमलावर का कटा हुआ सिर बरामद किया है।

कौन था हमलावर ?

पेशावर पुलिस ने घटनास्थल से संदिग्ध हमलावर का सिर बरामद होने का दावा किया है। संदिग्ध हमलावर की पहचान मोहम्मद एजेंसी के रहने वाले सलीम खान के 37 वर्षीय पुत्र मोहम्मद अयाज के रूप में हुई है। पेशावर पुलिस के अधिकारी एजाज खान के मुताबिक, संभव है कि हमलावर धमाके से पहले ही पुलिस लाइन में मौजूद था। उसने पुलिस लाइन में प्रवेश के लिए आधिकारिक गाड़ी का इस्तेमाल किया होगा। इस मामले की जांच जारी है।

क्या बोला पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ?

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को नेशनल असेंबली में पेशावर धमाके पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत या इजरायल में भी नमाजियों पर इस तरह का हमला नहीं हुआ, लेकिन पाकिस्तान में नमाजियों के बीच बैठे किसी हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। इस दौरान पाक रक्षा मंत्री ने अहम बात बोलते हुए कहा कि हमने आतंक का बीज बोया है। इसके खिलाफ अब मिलकर लड़ना होगा। अब समय आ गया है कि पाकिस्तान सुधर जाए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story