×

Tunisia Parliament: जब भरी संसद में MP ने महिला सांसद को मारा जोरदार थप्पड़, फिर... देखें आगे का वीडियो

Tunisia Parliament: ट्यूनीशिया संसद में हुई हिंसा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। संसद में डिबेट के दौरान एक महिला सांसद हिंसा की शिकार हो जाती है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 5 July 2021 9:41 AM GMT
Sahbi Smara Abir Moussi
X

साहबी समरा-अबीर मूसी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Tunisia Parliament: ट्यूनीशिया संसद (Tunisia Parliament) में हुई हिंसा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। संसद में डिबेट के दौरान एक महिला सांसद हिंसा की शिकार हो जाती है। इस महिला पर हिंसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि सांसद साहबी समरा (MP Sahbi Smara) है।

साहबी समरा किसी पार्टी से संबंधित सांसद नहीं है, वे एक स्वतंत्र सांसद हैं। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है वो एक जुलाई का है। इस में आप देख सकते है कि डिबेट के दौरान साहबी समरा अपनी सीट से उठकर महिला सांसद अबीर मूसी (Abir Moussi) के पास जाती है। दोनों के बीच तीखी बहस होती है। इस तीखी बहस के दौरान साहबी समरा अबीर मूसी कई बार थप्पड़ मार देती है। इस हिंसा को देखते हुए वहां मौजूद सांसदों ने बीच बचाव कर स्थिति को संभाला। ट्यूनीशिया संसद में हुए इस हिंसा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

साहबी ने अबीर को क्यों मारा थप्पड़?

जानकारी के मुताबिक, मूसी ट्यूनीशिया सरकार (Tunisia Government) और कतर फंड फॉर डेवलपमेंट (Qatar Fund For Development, QFFD) के बीच एक समझौता हुआ था। उसी समझौते को लेकर अबीर मूसी विरोध दर्ज करा रही थी। इस दौरान उन्होंने फेसबुक लाइव भी किया था। फेसबुक लाइव करते हुए उन्होंने कहा, "देखों ट्यूनीशिया के लोग, कैसे ये हमारे देश को बेचने की तैयारी कर रहे हैं।" अबीर की इस हरकत को देखकर साहबी ने उन पर हमला बोल दिया है और उन्हें कई थप्पड़ जड़ दिए।

फेसबुक लाइव पर बयां किया अपना दर्द

अबीर ने अपने ऊपर हुए इस हमले को लेकर फेसबुक लाइव भी किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "ये है उनका असली चेहरा, 'हिंसा'। महिलाओं को अपमान करना और नियमों का तोड़ना।"

बतातें चलें कि अबीर मूसी फ्री डिस्टोरियन पार्टी (Free Distortion Party) की नेता है। 2019 में ट्यूनीशिया के आम चुनाव में फ्री डिस्टोरियन पार्टी ने 17 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story