×

चीन में फैली दहशत: अचानक हिलने लगी 73 मंजिला इमारत, इधर उधर भागे लोग

दक्षिणी चीन के शेनजेन शहर में स्थित ये बहुमंजिला इमारत अचानक हिलने लगी। जिससे दहशत में आए लोग इधर उधर भागने लगे।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 May 2021 9:24 AM GMT
चीन में फैली दहशत: अचानक हिलने लगी 73 मंजिला इमारत, इधर उधर भागे लोग
X

बिल्डिंग-भागते लोग (फोटो साभार- ट्विटर)

शेनजेन: दक्षिणी चीन (Southern China) के शेनजेन शहर में कल यानी मंगलवार को एक इमारत (Building) अचानक हिलने लगी। जिससे लोग दहशत में आ गए और डर के मारे इधर उधर भागने लगे। बाद में इस बिल्डिंग को खाली कराया गया। हालांकि ये इमारत अचानक क्यों हिलने लगी, इसका पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि उस वक्त भूकंप भी दर्ज नहीं किया गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिणी चीन के शेनजेन शहर में स्थित ये बहुमंजिला इमारत 20 साल पुरानी है। एसईजी प्लाजा नाम की यह इमारत 980 फीट ऊंची है। जब मंगलवार शां को यह इमारत हिलने लगी तो यहां से लोग भागने लगे। जिसके कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं। प्रशासन इस बात का पता लगा रहा है कि आखिर कंपन महसूस होने की वजह क्या है।

बिल्डिंग में हैं कई सारे दफ्तर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसईजी प्लाजा (SEG Plaza) साल 2000 में बनकर तैयार हुआ था। इस बिल्डिंग में कई सारे दफ्तर हैं और साथ ही इलेक्ट्रॉनिक्स का एक बड़ा बाजार (Electronics Market) भी है। इसमें एक बड़ा शॉपिंग सेंटर भी है।

भागते हुए लोग (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

चीन के अखबार द ग्लोबल टाइम्स (The Global Times) की रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन को इस घटना के बारे में चीनी समयानुसार करीब 12.30 बजे मिली थी। जिसके बाद इस बिल्डिंग को दोपहर दो बजे तक खाली कराया गया। बताया जा रहा है कि घटना के समय इमारत में काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

स्थानीय प्रशासन ने जारी किया ये बयान

वहीं, इस मामले में स्थानीय प्रशासन ने एक बयान जारी करते हुए बताया कि बिल्डिंग के आसपास जमीन में कोई दरार नहीं मिली है। साथ ही बिल्डिंग की बाहरी दीवारों को भी कोई क्षति नहीं पहुंची है, लेकिन बिल्डिंग का इस तरह हिलना चिंताजनक है। हम इस घटना की विस्तृत जांच कर रहे हैं।

Shreya

Shreya

Next Story