×

Twitter ने प्राइवेसी पॉलिसी में किए बदलाव, आज से लागू होंगे ये फीचर्स

Twitter changes privacy policy: माइक्रो-ब्लोट्स साइट ट्विटर ने पिछले कुछ महीनों में कई नए फीचर्स को जारी किया है. अब कंपनी टर्म्स ऑफ सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट की है, जो 19 अगस्त से लागू हो जाएगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 19 Aug 2021 9:33 AM GMT
Twitter has made changes in the privacy policy
X

ट्विटर (Social media)

Twitter changes privacy policy: पिछले दिनों सरकार और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के बीच विवाद काफी चर्चा में रहा था। लेकिन अब दोनों के बीच विवाद शांत होता नजर आ रहा है। ट्विटर ने पिछले दिनों कई नए फीचर्स और सर्विस जारी किए हैं। वहीं कंपनी ने अपनी टर्म्स एंड सर्विस और प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव भी किए हैं।

आज से लागू किए जाएंगे बदलाव

इस जानकारी को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ने अपने ब्लॉग में बताया है। बता दें यह बदलाव 19 अगस्त यानी आज से लागू किए जाएंगे। ट्विटर ने जिन फीचर्स और सर्विस में बदलाव किए हैं, उसमें ट्विटर स्पेसेज, ट्विटर ब्लू और पेमेंट शामिल हैं। प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव का पहला हिस्सा ट्विटर स्पेसेज है, इसकी मदद से यूजर्स आपस में ऑडियो कन्वर्जेशन कर सकते हैं। ट्विटर के मुताबिक वह स्पेसेज में होने वाले कन्वर्जेशन का ऑडियो बनाता है। इसमें देखा जाता है कि कहीं प्राइवेसी पॉलिसी का उल्लंघन तो नहीं हो रहा है। कंपनी की तरफ से कहा गया कि स्पेसेज पर होने वाले सभी कन्वर्जेशन पब्लिक हैं, इसलिए इन्फॉर्मेशन की प्राइवेसी का सवाल ही नहीं उठता है.

कंपनी ने बताया है ये किस तरह डेटा का यूज नई पॉलिसी के तहत करेगी। ट्विटर ने कहा है ये स्पेसेज पर होने वाली बातचीत का ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन प्रोड्यूस करेगा। इसके बाद टैक्सट को रिव्यू किया जाएगा कि वो ट्विटर रूल्स का पोटेंशियल वॉयोलेशन तो नहीं है। Twitter इसका यूज फीचर वर्क्स को बढ़ाने में भी करेगा. बता दें कि स्पेसेज पर होने वाली सभी बातचीत पब्लिक है. जिसके चलते डेटा प्राइवेट नहीं है।

यूजर्स के पर्सनल डेटा किसी को नहीं बेचता ट्विटर

इसके अलावा Twitter Blue को लेकर पॉलिसी अपडेट की गई है। ये सर्विस फिलहाल कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में ही है। Twitter ने वीडियो के ऑटोप्ले के बारे में भी बताया है। Twitter changes privacy policy कंपनी ने बताया जो यूजर्स के फीड में जो वीडियो प्ले होता है वो कई बार थर्ड पार्टी पार्टनर के होते हैं। इस वजह ऐसे वीडियो के देखते या इंटरएक्ट करते टाइम कुछ डेटा का प्रोसेस होता है जो प्राइवेसी पॉलिसी में बताया गया है। इसे ऑफ भी किया जा सकता है। ट्विटर ने साफ तौर पर कहा है कि वह यूजर्स के पर्सनल डेटा किसी को नहीं बेचता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story