×

Elon Musk: ट्विटर के बाद अब एलन मस्क की नजर Coca-Cola पर, कंपनी को खरीदने का दिया संकेत

Elon Musk: एलन मस्क ने अपने ट्वीट के ज़रिए दिग्गज सॉफ्ट ड्रिंक निर्माता कंपनी "कोका-कोला" को खरीदने की इच्छा जाहिर की है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 28 April 2022 4:16 AM GMT
elon musk
X

एलन मस्क (फोटो-सोशल मीडिया)

Elon Musk: स्पेस एक्स और टेस्ला के सीईओ तथा ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क के नए ट्वीट ने एक बार फिर सुर्खियां बटोरनी शुरू कर दी हैं। दरअसल एलन मस्क ने अपने ट्वीट के ज़रिए दिग्गज सॉफ्ट ड्रिंक निर्माता कंपनी "कोका-कोला" को खरीदने की इच्छा जाहिर की है।

ट्विटर खरीदने के बाद से एलन मस्क एप पर पूर्व की अपेक्षा और अधिक सक्रिय रहने लगे हैं।

एलन मस्क के इस नए ट्वीट ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। एलन मस्क के इस ट्वीट को लोग तेजी से शेयर कर रहे हैं। आपको बता दें कि सॉफ्ट ड्रिंक बाजार में कोका-कोला की बादशाहत अभी भी पहले की तरह कायम है और दुनिया के अधिकतर देश कोका-कोला के उत्पादों का उपयोग करते हैं।

एलन मस्क ने कोका-कोला खरीदने की इच्छा के पीछे का कारण बताते हुए ट्वीट में लिखा कि-"मैं अब कोको खरीदने जा रहा हूँ, ताकि उसमें कोकेन डाल सकूं।"

निवेश में आ रहा मजा

एलन मस्क द्वारा 44 अरब डॉलर की नगद राशि चुकाकर ट्विटर खरीदने के बाद से अमेरिकी शेयर बाज़ार हिल गया है। कुछ लोग इसे फायदे का वहीं कुछ इसे नुकसान का सौदा बता रहे हैं। हालांकि, ट्वीट द्वारा कोका-कोला खरीदने की इच्छा जाहिर करने के बाद लोगों का कहना है कि ट्विटर की डील फाइनल होने के चलते अब एलन मस्क को अब टेस्ला और स्पेस एक्स के अलावा अन्य कंपनियों में निवेश करने में भी मजा आ रहा है। वह इसे एक मौके की तरह देख रहे हैं, जो उन्होनें खुद अपनी मेहनत पर हासिल किया है।

1886 से है कोका-कोला कंपनी

कोका-कोला कंपनी की स्थापना जॉन पेम्बर्टन द्वारा 1886 में अमेरिका स्थित जॉर्जिया में हुई थी। वर्तमान में कोका-कोला कंपनी के उत्पाद दुनियाभर के 200 से ज्यादा देशों में उपभोग किए जाते हैं। उत्पादों के उपभोग के मद्देनज़र कोका कोला के करीब 900 उत्पादन प्लांट दुनियाभर में हैं, जिसमें करीब 7 लाख कर्मचारी काम करते हैं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story