×

Twitter Layoffs Employees: ट्विटर में होगी आज बड़ी छंटनी, आधे कर्मचारी जायेंगे घर, ऑफिस से जारी हुआ मेल

Twitter Layoffs Employees: दुनिया के सबसे रईस कारोबारी एलन मस्क द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करते ही शुक्रवार से कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Nov 2022 6:55 AM GMT
Twitter lays off employees, half the employees will go home, mail issued from office
X

ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी आधे कर्मचारी जायेंगे घर, ऑफिस से जारी हुआ मेल: Photo- Social Media

Twitter Layoffs Employees: दुनिया के सबसे रईस कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा ट्विटर का अधिग्रहण करते ही यह सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म सुर्खियों में बना हुआ है। मस्क के चौंकाने वाले फैसले मीडिया में हेडलाइन बन रहे हैं। इसी क्रम में दिग्गज कारोबारी ने आज यानी शुक्रवार से कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। मस्क अब तक ट्विटर के अहम पदों पर बैठे लोगों को बाहर का रास्ता दिखा चुके हैं। अब उनकी टेढ़ी नजर हजारों की तादाद में काम कर रहे आम कर्मचारियों पर है।

शुक्रवार को सोशल मीडिया कंपनी (social media company) ने कर्मचारियों को मेल जारी कर उनकी रवानगी का फरमान सुना दिया। कंपनी की तरफ से जारी मेल में कहा गया है कि चाहे आपको नौकरी से निकाला गया हो या नहीं, ट्विटर अपने सभी दफ्तर अस्थायी तौर पर बंद कर रही है और लोगों के एक्सेस को रोका जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने सभी कर्मचारियों के कार्ड एक्सेस को ब्लॉक कर दिया गया है।

लोगों की छंटनी को लेकर ट्विटर की सफाई

ट्विटर में 7500 के करीब कर्मचारी काम कर रहे हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इनमें से आधे याने 3700 लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है। अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, ट्विटर द्वारा कर्मचारियों को भेजे गए मेल में 3738 लोगों को निकाले जाने की बात कही गई है। इस सूची में और बदलाव किए जा सकते हैं और वास्तिविक संख्या कुछ भी हो सकती है।

ट्विटर ने अपने मेल में कहा कि कंपनी की सफलता को आगे बढ़ाने के लिए दुर्भाग्य से ये कार्रवाई जरूरी है। ट्वीटर में सुधार के प्रयास में हम अपने वैश्विक कार्यबल को कम करने की कठिन प्रक्रिया से गुजरेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क ने कंपनी की कमान संभालने के बाद ट्विटर की टीमों को कहा गया है कि वे पैसे बचाने के तरीके ढूंढे।

बड़े बदलाव की तैयारी में ट्विटर

44 बिलियन डॉलर की भारी भरकम डील करने वाले टेस्ला फाउंडर एलन मस्क सोशल मीडिया कंपनी में बड़े पैमाने पर बदलाव की तैयारी कर रहे हैं। कंपनी अपनी पॉलिसी और बिजनेस मॉडल को बदल रही है। मस्क ने इसका ट्रेलर चार टॉप ऑफिशियल्स CEO पराग अग्रवाल, फाइनेंस चीफ नेड सेगल और लीगल एग्जीक्यूटिव्स विजया गड्डे और सीन एडगेट को बाहर कर दिखा दिया था। इसके बाद उन्होंने चीफ मार्केटिंग ऑफिसर लेस्ली बेरलैंड, चीफ कस्टमर ऑफिसर सारा पर्सनेट और ग्लोबल क्लाइंट सॉल्यूशंस के वाइस प्रेसिडेंट जीन फिलीप महू को बाहर का रास्ता दिखा दिया। अरबपति कारोबारी के निशाने पर अब जूनियर कर्मचारी हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story