×

Lions in Changi Airport: लोगों के छुटे पसीने, जब एयरपोर्ट पर निकलकर भागे दो शेर, जानें क्या हैं पूरा मामला

lions in Changi Airport: यात्रियों में मची भगदड़ को देखते हुए एक्सपर्ट की टीम बुलानी पड़ी ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 13 Dec 2021 10:02 AM GMT (Updated on: 13 Dec 2021 10:25 AM GMT)
Two lions escape
X

एयरपोर्ट पर निकलकर भागे दो शेर (फोटो : सोशल मीडिया )

lions in Changi Airport: सोचिए आप कहीं जा रहे हो और अचानक आपके सामने जंगल का खतरनाक शेर आ जाए। सोच कर ही हालत खबर हो गई ना। ऐसा ही कुछ हुआ सिंगापुर के एक एयरपोर्ट पर। हर तरफ अफरा तफरी मची हुई जब दो शेर एयरपोर्ट पर अचानक देखे गए।

ये दहशत भरा दिन था रविवार का । सात शेरों को सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट (Changi Airport) पिंजरे में बंदकर विदेश ले जाया जा रहा था। जिसमें से दो शेर भागने में कामयाब रहे । दिन रविवार का था, यही सोचकर शायद दोनों शेर भी सैर पर निकल पड़े थे। जिन लोगों को भी इस बात का पता चला उनकी तो मानों सिट्टी-पिट्टी की गुल थी। पूरे एयरपोर्ट पर दहशत फ़ैल चुकी थीं।

देखते ही देखते शेरों के भागने की सुचना प्रशासन को लगी। जिसके बाद से हडकंप मच गया और दोनों को पकड़ने के लिए एक्सपर्ट की टीम बुलानी पड़ी और उन्हें पकड़ स्थिति पर काबू पा लिया गया। दोनों शहरों को पकड़ने के लिए पहले योजना बनाई गयी। उन्हें बेहोश करने की, जिसके लिए ट्रैंक्विलाइजर बंदूकों का इस्तेमाल किया गया। एक शेर पिंजरे के उपर लेटा दिखा, तो दूसरा आस पास लगाए गए जाल के पास घूम रहा था।

शेरों को बेहोश करने की थी ज़रूरत

फिलहाल इस बात की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है कि इन शेरों को कहा से लाया जा रहा था। लेकिन ये उन सात शेरों में से हैं जिसे ले जाने की पूरी जिम्मेदारी सिंगापुर एयरलाइंस के पास थी। दोनों शेरों के पिंजरे के बाहर आने से कुछ देर के लिए लोग डरे सहमें रहे, लेकिन एयरलाइन के परिचालन में कोई बाधा पैदा नहीं हुई। इस घटना पर एसआईए का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है, अभी प्राथमिकता शेरों की सलामती है। मंडाई वन्यजीव समूह के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों शेरों को बेहोश करने की ज़रूरत थी, ताकि उन्हें मंडाई के जानवर पृथकवास केंद्र ले जाया जा सके।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story