×

Blast At Abu Dhabi Airport: धमाके से दहल गया अबुधाबी एयरपोर्ट, ड्रोन के जरिए हुआ अटैक

Blast At Abu Dhabi International Airport: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर राजधानी अबु धाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर आज यानी सोमवार को दो बड़ा धमाके हुए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 17 Jan 2022 10:16 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2022 10:39 AM GMT)
Blast At Abu Dhabi Airport: धमाके से दहल गया अबुधाबी एयरपोर्ट, ड्रोन के जरिए हुआ अटैक
X

अबुधाबी एयरपोर्ट (फोटो साभार- ट्विटर) 

Blast At Abu Dhabi International Airport: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर राजधानी अबु धाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Abu Dhabi International Airport) के पास आज यानी सोमवार को दो बड़े धमाके हुए हैं, जिसके बाद आग की लपटें एयरपोर्ट तक पहुंच गईं। आशंका जताई जा रही है कि ड्रोन के जरिए इन हमलों को अंजाम दिया गया है। इन हमलों की जिम्मेदारी ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने ली है। पुलिस के मुताबिक, धमाके के पहले ड्रोन देखे गए।

एयरपोर्ट के कंस्ट्रक्शन साइट पर लगी आग

यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में अधिकारियों ने अबु धाबी में धमाके और आग लगने की बात कही। साथ ही यह भी आशंका जताई कि यह ड्रोन अटैक (Drone Attack) हो सकता है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सबसे पहले मुसाफ्फा इलाके में 3 तेल टैंकरों में विस्फोट हुआ था। इसके बाद अबु धाबी एयरपोर्ट (Abu Dhabi International Airport) की कंस्ट्रक्शन साइट पर भी आग लग गई थी। हालांकि आग मामूली होने के चलते इससे एयरपोर्ट को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है।

क्यों यूएई को निशाना बना रहा हूती?

पुलिस ने आशंका जताई है कि ईरान समर्थित विद्रोहियों ने ड्रोन के जरिए हमले को अंजाम दिया है। यह घटना सोमवार सुबह की है। कहा जाता है कि यमन के ग्रह युद्ध में साल 2015 में लड़ाई के लिए यूएई, सऊदी गठबंधन में शामिल हो गया था। जिसके चलते चलते हूती अब यूएई को निशाना बना रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story