भारतीयों के लिए UAE जाना हुआ महंगा, होटल का भी बढ़ा किराया

UAE Flight Fare: यूएई से भारत का औसतन किराया लगभग Dh450 था, जो दोगुना से भी ज्यादा हो चुका है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 6 Nov 2021 6:33 AM GMT
UAE to India flight fare
X

भारतीयों के लिए UAE जाना हुआ महंगा, होटल का भी बढ़ा किराया (Social Media)

UAE Flight Fare: भारत में हवाई सेवाओं की शुरुआत हो गई है। अगस्त में यूएई से भारत (UAE To India Flight) की हवाई यात्रा महंगी हो गई है। माना जा रहा था कि टिकट की कीमतें महंगी होने के कुछ ही हफ्तों बाद बुकिंग (Flight Fare) सस्ती हो जाएगी, लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ है। अगस्त में यूएई से भारत का औसतन किराया लगभग Dh450 था, जो दोगुना से भी ज्यादा हो चुका है।

इतने में मिलेगी टिकट

यूरेनस ट्रेवल्स के जॉन गॉलर का कहना है कि हाल के IPL मैच और मौजूदा टी20 क्रिकेट विश्व कप (T20 World Cup) ने भी टिकटों की कीमतों को बढ़ाया है। पीक सीजन की यात्रा के कारण हवाई किराए में और बढ़ोत्तरी होगी। यह 30 नवंबर तक चलता रहेगा। बता दें कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर के डर से भारत ने अभी तक इंटरनेशनल कमर्शियल फ्लाइट्स (International Commercial Flight) को अभी पूरी तरह से शुरू नहीं किया है, जिसकी वजह से फ्लाइट की कीमतें महंगी हैं। दिवाली पर यूएई से भारत का किराया करीब Dh5,000 था।

फ्लाइट हुई महंगी

टिकट को दामों में बढ़ोत्तरी ने बजट एयरलाइंस (Budget airlines) को भी महंगा कर दिया है। फ्लाईदुबई एयरलाइंस (Flydub airlines) में यूएई से भारत के लिए एक इकोनॉमी टिकट की कीमत Dh750 से Dh1,500 है। फिलहाल, यह सबसे अधिक मांग वाली एयरलाइन बनी हुई है, जिसके बाद फ्लाईदुबई, इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस हैं।

होटल के दामों में भी बढ़ोतरी

इसके अलावा होटल के दामों में भी बढ़ोतरी की गई है। गॉलर के मुताबिक़, थ्री और फोर स्टार वाले होटलों में भारी मांग देखी जा रही है। बता दें कि होटल के एक कमरे की कीमत Dh110 थी, जिसकी कीमत अब Dh300 है। टी20 विश्वकप और एक्सपो दुबई 2020 के चलते बड़ी संख्या में भारतीय पर्यटक यूएई पहुंच रहे हैं। इससे बजट में काफी कमी हो रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story