×

महीनों नदी में पड़ा रहा iPhone, लग गई काई, निकले नन्हें पेड़, पर अब भी कर रहा काम

Social Media Viral : ब्रिटेन के एक व्यक्ति का iPhone बैचलर पार्टी के दौरान एक नदी में गिर गया था। मगर अब 10 महीने बाद वो फोन ठीक स्थिति में पाया गया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 26 Jun 2022 8:56 AM GMT (Updated on: 26 Jun 2022 8:57 AM GMT)
iPhone
X

iPhone (Image Credit : Social Media)

Viral News : हम सभी के लाइफ में ऐसा जरूर होता है जब कभी हमारा स्मार्टफोन जरा सी ऊंचाई से गिर जाए या हल्की बारिश में भीग जाए तो ठीक से काम करना बंद कर देता है। आज भले ही बहुत से वाटरप्रूफ फोन आने लगे हो लेकिन ज्यादातर फोनों में पानी पड़ने के बाद खराब होने की शिकायत आ ही जाती है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जो बिल्कुल किसी चमत्कार से कम नहीं है। क्योंकि अगर किसी का फोन 10 महीने तक नदी में खोया रहे और फिर उसे बिल्कुल काम करने की स्थिति में पाया जाए तो वह चमत्कार ही लगेगा। दरअसल ब्रिटेन में रहने वाले व्यक्ति का iPhone करीब 10 महीने पहले एक नदी में गिर गया था। नदी में गिरने का कारण फोन पाने की कोई उम्मीद नहीं नजर आ रही थी। जिसके कारण उसने फोन को ढूंढने का बहुत ज्यादा प्रयास नहीं किया। मगर फोन गिरने के 10 महीने बाद उसे उसका खोया फोन ठीक ही स्थिति में वापस मिल गया।

अगस्त 2021 में गिरा था फोन

ब्रिटेन के रहने वाले ओवेन डेविस यूके के सिंडरफोर्ड, ग्लॉस्टरशायर में एक बैचलर पार्टी में गए थे। अगस्त 2021 को इस पार्टी के दौरान ही डेविस का आईफोन नदी में गिर गया। उस वक्त उन्होंने कुछ देर तक फोन को तलाशने का प्रयास किया मगर आईफोन नदी में गिरने के कारण उन्होंने उसे दोबारा पाने की उम्मीद खो दी थी और वह वापस घर लौट आए। फोन गिरने के करीब 10 महीने बाद मिगुएल पाचेको नाम के एक शख्स ने उनसे संपर्क करने का प्रयास किया। दरअसल पाचेको अपने परिवार के साथ उसी नदी के पास कैनोइंग करने गए थे जहां 10 महीने पहले डेविस का फोन गिरा था। कैनोइंग के दौरान ही मिगुएल पाचेको को डेविस का आई फोन मिला जिसके बाद उन्होंने उसे अच्छी तरह सुखाया।

सोशल मीडिया के जरिए असली मालिक तक पहुंचा फोन

मिगुएल पाचेको अपने फोन को सुखाने के बाद जब उसे चार्जिंग पर लगाया तो वह देख कर हैरान हो गए कि नदी में पूरी तरह डूबा फोन चार्ज होने लगा। फोन चार्ज होने के बाद जब उन्होंने फोन को खोला तो फोन की स्क्रीन पर एक पुरुष और महिला का वॉलपेपर देखा। पाचेको इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए उस फोन का फोटो खींच सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर पोस्ट कर दिया उनका या पोस्ट करीब 4000 से अधिक बार शेयर किया गया। मगर डेविस कोई भी सोशल मीडिया साइट यूज नहीं करते ऐसे में फोन के बारे में उसके मालिक तक जानकारी पहुंचना और अधिक कठिन सा हो गया था हालांकि डेविस के दोस्तों ने जब सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर यह पोस्ट देखा तो उन्होंने मिगुएल पाचेको से संपर्क कर डेविस को फोन वापस दिलवाया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story