×

Boris Johnson Affairs: कई अफेयर रहे हैं रंगीन मिजाज बोरिस जॉनसन के

Boris Johnson Affairs: 2019 में पीएम के रूप में शपथ ली थी, तो जॉनसन ने अपनी नई प्रेमिका कैरी साइमंड्स के साथ 10 डाउनिंग स्ट्रीट में शिफ्ट होने के साथ तहलका मचा दिया था।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 8 July 2022 7:17 AM GMT
UK PM Boris Johnson
X

बोरिस जॉनसन (फोटो : सोशल मीडिया )

Boris Johnson Affairs: बहुत जल्द पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री कहलाये जाने वाले बोरिस जॉनसन (UK PM Boris Johnson) अपने रंगीन निजी जीवन के लिए भी उतने ही प्रसिद्ध हैं, जितने कि वह अपने प्रभावशाली राजनीतिक जीवन के लिए हैं। बोरिस महिलाओं के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं और उनके ढेरों अफेयर्स (Boris Johnson Affairs) भी चर्चा में रहे हैं।

जब जॉनसन या 'बो जो' ने 2019 में पीएम के रूप में शपथ ली थी, तो उन्होंने अपनी नई प्रेमिका कैरी साइमंड्स के साथ 10 डाउनिंग स्ट्रीट में शिफ्ट होने के साथ तहलका मचा दिया था। क्योंकि तकनीकी रूप से वह 25 साल से शादीशुदा थे और पहली पत्नी उनसे अलग नहीं हुईं थीं।

राजनीति में आने से कई साल पहले जब जॉनसन पत्रकार थे तब उन्होंने एलेग्रा मोस्टिन-ओवेन से शादी की थी। यह जोड़ी ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी में एक साथ मिली और 1987 में शादी कर ली गई। कला इतिहासकार और करोड़पति विलियम मोस्टिन-ओवेन की खूबसूरत बेटी को "परी" के रूप में वर्णित किया गया था और यहां तक कि 1980 के दशक के अंत में "टैटलर" पत्रिका के कवर पर भी उनकी फोटो छपी थी।

बचपन की दोस्त के साथ अफेयर

जॉनसन और एलेग्रा के रिश्ते के अंतिम दिनों के दौरान, जॉनसन ने अपने बचपन की दोस्त मरीना व्हीलर के साथ एक अफेयर शुरू कर दिया। 1993 में शादी के छह साल बाद, एलेग्रा ने अपने पति को तलाक देने के लिए सहमति व्यक्त की। वैसे, एलेग्रा और बोरिस के बीच संबंध हमेशा पूरी तरह से सुखद रहे और एलेग्रा ने एक बार भी पीएम के बारे में बुरा शब्द नहीं कहा। बहरहाल, 1993 में एलेग्रा को तलाक देने के ठीक 12 दिन बाद, जॉनसन ने एक सफल बैरिस्टर मरीना व्हीलर से शादी कर ली। ठीक पांच हफ्ते बाद, दंपति के पहले बच्चे का जन्म हुआ। अब उनके चार बच्चे हैं, लारा, मिलो, कैसिया और थिओडोर।

शादी के 25 साल बाद, सितंबर 2018 में यह पता चला कि यह जोड़ा "कई महीने पहले" अलग हो गया था और अब तलाक लेने का इरादा रखता था। बताया जाता है कि मरीना से शादी के दौरान जॉनसन के तीन अफेयर्स थे।

एक साथ कई अफेयर

पहला अफेयर पत्रकार पेट्रोनेला वायट के साथ 2000 से 2004 तक जब जॉनसन द स्पेक्टेटर में उनके संपादक थे। पेट्रोनेला कथित तौर पर जॉनसन के बच्चे के साथ गर्भवती हो गई और बाद में उसका गर्भपात हो गया। पेट्रोनेला की मां ने दावा किया था कि जॉनसन जब पेट्रोनेला को डेट कर रहे थे तभी उनका अफेयर "द गार्जियन" की पत्रकार अन्ना फैज़ैकरली से भी चल रहा था।

फिर 2009 में बताया गया कि बोरिस का कला सलाहकार हेलेन मैकइंटायर के साथ संबंध था और दोनों के एक बेटी भी थी। बोरिस ने इस बच्ची के बारे में मीडिया रिपोर्टिंग पर प्रतिबंध लगाने की कानूनी कोशिश की लेकिन न्यायाधीश ने फैसला सुनाया कि जनता को जॉनसन के "लापरवाह" व्यवहार के बारे में जानने का अधिकार था। कहा जाता है कि मरीना ने वर्षों में कई बार अपने पति को घर से बाहर निकाल दिया।

जॉनसन अब कैरी साइमंड्स से शादीशुदा हैं। कैरी एक सफल जनसंपर्क पेशेवर हैं।इस जोड़ी को पहली बार 2018 में वेलेंटाइन डे पर एक साथ देखा गया था - और फरवरी 2020 में उन्होंने अपनी सगाई और कैरी की सरप्राइज प्रेग्नेंसी की घोषणा की। 2020 में इनके एक बेटा विल्फ्रेड हुआ। बोरिस और कैरी ने वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में एक छोटे समारोह में शादी कर ली।।जैसे ही 2021 करीब आया, बोरिस और कैरी ने अपनी बच्ची रोमी के जन्म की घोषणा की। बोरिस और कैरी, 10 डाउनिंग स्ट्रीट में एक साथ रहने वाले पहले गैर-विवाहित जोड़े हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story