×

Russia Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर यूक्रेन ने किया ड्रोन अटैक, रूस ने कहा- ये आतंकवादी कृत्य

Russia Ukraine War: रूस कहता रहा है कि, यूक्रेन को अमेरिका और अन्य यूरोपीय देश हथियार मुहैया करा रहे हैं। कई देशों से उसे ड्रोन मिले हैं, जिसका इस्तेमाल रूस के राष्ट्रपति पर हमले के लिए हुआ है।

Aman Kumar Singh
Published on: 3 May 2023 6:31 PM GMT (Updated on: 3 May 2023 6:44 PM GMT)
Russia Ukraine War: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर यूक्रेन ने किया ड्रोन अटैक, रूस ने कहा- ये आतंकवादी कृत्य
X
रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Social Media)

Russia Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। रूस का कहना है यूक्रेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) को मारने के लिए क्रेमलिन पर ड्रोन से हमला किया है। एक अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी की खबर के अनुसार, क्रेमलिन ने इस हमले को एक 'प्लान्ड टेररिस्ट एक्शन' करार दिया है। जानकारी के मुताबिक, इस हमले में दो ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है। दोनों ड्रोन को रूसी डिफेंस फोर्सेस (Russian Defense Forces) ने मार गिराया। क्रेमलिन की तरफ से बयान जारी कर बताया गया है कि राष्ट्रपति पुतिन (President Putin) पूरी तरह सुरक्षित हैं। भवन में भी किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

रूसी सरकार की ओर से बताया गया है कि, 'यूक्रेन ने आतंकवादियों की तरह रूसी राष्ट्रपति की हत्या के लिए ड्रोन भेजे थे। इसकी उसे बड़ी कीमत चुकानी होगी। क्रेमलिन ने बुधवार (03 मई) को कहा है कि उसने यूक्रेन द्वारा लॉन्च किए गए दो ड्रोन को मार गिराए हैं। रूसी गवर्नमेंट की ओर से कीव पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को मारने की कोशिश का आरोप लगा है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story