×

Russia-Ukraine Conflict: यूक्रेन ने पोलैंड के राष्ट्रपति से लगाई मदद की गुहार, कहा देश बचाने को वैश्विक मदद की आवश्यकता

Russia-Ukraine Conflict: रूसी सेना का यूक्रेन पर हमला लगातार जारी है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमिर जेलेंस्की ने पोलैंड के राष्ट्रपति से भी मुलाकात की है और इस मुलाकात के दौरान उन्होंने पोलैंड से मदद की गुहार भी लगाई है।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Feb 2022 9:05 AM GMT
Ukraine President Volodymyr Zelenskyy
X

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की (Social Media)

Russia-Ukraine Conflict: रूस-यूक्रेन विवाद (Russia-Ukraine Crisis) ने बीते दिन से एक गहरे संकट का रूप धर लिया है तथा इसी दौरान से रूसी सेना (Russian Army) का यूक्रेन (Ukraine) पर हमला लगातार जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (US President Joe Biden) और अन्य कई प्रमुख व्यक्तियों द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) से शुरू की गई शांति स्थापित करने की वार्ता का कोई भी सकारात्मक हल निकलकर सामने नहीं आया है।

युद्ध में अबतक करीब 140 लोगों के मारे जाने की सूचना

बीते दिन शुरू हुए इस युद्ध में अबतक करीब 140 लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई है और युद्ध के चलते इस संख्या में समय दर समय इजाफा होता जा रहा है। इस परिस्थिति के चलते विश्व के तमाम देश इस ओर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं तथा साथ ही यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति भी तमाम देशों के नेतृत्वकर्ताओं से मुलाकात कर अपनी बातें साझा कर रहे हैं।

वोलोदीमिर जेलेंस्की ने पोलैंड के राष्ट्रपति से की मुलाकात

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमिर ज़ेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने पोलैंड (Poland) के राष्ट्रपति से भी मुलाकात की है और इस मुलाकात के दौरान उन्होंने पोलैंड (Poland) से मदद की गुहार भी लगाई है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदीमिर ज़ेलेंस्की (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने अपनी बात रखते हुए कहा कि "हमें अपने यूक्रेन की जमीन बचाने के लिए वैश्विक मदद की भारी आवश्यकता है।" आपको बता दें कि यूक्रेनी राष्ट्रपति (Ukrainian President Volodymyr Zelensky) पहले भी युद्ध को रोकने के लिए दुनिया के तमाम अन्य देशों से मामले में मध्यस्थता करने की गुहार कगा चुके हैं।

युद्ध को रोकने का हरसंभव प्रयास करने की अपील की: यूक्रेन प्रतिनिधि

इससे पूर्व संयुक्त राष्ट्र संघ सुरक्षा परिषद की बैठक के दौरान भी यूक्रेन के प्रतिनिधि ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि संकट बेहद गहरा हो चुका है और रूस ने युद्ध और हमले की शुरुआत कर दी है तथा अब मामले में शांति स्थापित करने को लेकर कदम उठाने में काफी देर हो चुकी है, इसी के साथ उन्होनें दुनिया के अन्य देशों से गुहार लगाते हुए कहा था कि उनकी सभी देशों से अपील है कि वह इस युद्ध को रोकने का हरसंभव प्रयास करें।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story