×

Bride Groom Video: यूक्रेन में भयानक युद्ध के बीच अनोखी शादी, आर्मी ड्रेस में दिखे कपल

Ukraine Bride Groom Video:यूक्रेन से वायरल हुए वीडियो में एक कपल ने शादी की है। लेकिन हैरानी की बात इस कपल का शादी करना नहीं है बल्कि जिन कपड़ों को पहनकर इस जोड़ें ने शादी रचाई वो है।

Vidushi Mishra
Published on: 20 Jun 2022 3:32 PM GMT
X

यूक्रेन में शादी जोड़े का वीडियो (फोटो-ट्विटर)

Ukraine bride groom Video: बीते कई महीनों से यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध चल रहा है। इस माहौल में यूक्रेन की जनता एक-एक दिन बहुत मुश्किल से काट रही हैं। यूक्रेन में भयावह हालातों को लेकर पूरी दुनिया में चिंता की लहर है। वहां रहने वाले कई लोगों के आशियाने उजड़ गए। कई लोग अपनों से बिछड़ गए। लेकिन इस दुख की घड़ी के बावजूद भी यहां से कई सकारात्मक खबरें भी मिलती रहती हैं, जो जारी युद्ध के बीच भी सुकून देती हैं। ऐसे में इन दिनों यूक्रेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो है एक नई जिंदगी की शुरूआत करने जा रहे नए कपल का।

यूक्रेन से वायरल हुए इस वीडियो में एक कपल ने शादी की है। लेकिन हैरानी की बात इस कपल का शादी करना नहीं है बल्कि जिन कपड़ों को पहनकर इस जोड़ें ने शादी(Ukraine bride groom wear army uniform on wedding) रचाई वो है। जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। खुद की शादी में एक जोड़ें ने आर्मी ड्रेस पहन रखी है।

इस वीडियो को यूक्रेन में आंतरिक मामलों के मंत्री के सलाहकार एनटॉन गेराशचेनको (Anton Gerashchenko) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। जोकि शेयर होते ही तेजी से वायरल हो रहा है।

ऐसे में इस वीडियो के पीछे का कारण ये है कि शादी करने वाले जोड़े का ये वीडियो यूक्रेन के लोगों को एक नई उम्मीद दे रहा है। उम्मीद इस बात की कि जब चारों तक अंत का माहौल है, तब शुरुआत के पलों को जीना खुशियों भरा होता है। वीडियो (Couple wear military uniform on wedding day viral video) (Couple wear military uniform on wedding day viral video)को शेयर करते हुए मंत्री एनटॉन ने कैप्शन में लिखा- "इन दिनों यूक्रेन में शादियां ऐसे हो रही हैं. ना सफेद ड्रेस या टक्सीडो, सिर्फ प्यार और खुशियां।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो जहां एक तरफ यूक्रेनियों को नई उम्मीद दे रहा है वहीं वीडियो में जो शादी का दृश्य है वो बहुत ही खास है। क्योंकि इस वीडियो में दूल्हा-दुल्हन ने शादियों में पहने जाने वाले कपड़ों की जगह आर्मी ड्रेस पहनी हुई है।

दूल्हा-दूल्हन दोनों ही आर्मी ड्रेस में दिखाई दे रहे हैं। शादी के दौरान महिला ने अपने सिर पर वेल लगाया है और हाथों में फूल लिया है। फिर दोनों साथ में चर्च से बाहर आते हैं और दूल्हा अपनी दुल्हन को गोद में उठा लेता है और फिर उसे उछालते हुए पोज देता है। ये देख आसपास मौजूद लोग बहुत खुश दिखाई दे रहे हैं और दूल्हा-दूल्हन के साथ सेलिब्रेट कर रहे हैं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story