×

Umbrella Gucci Adidas: लाखों रूपये में एक छाता, अब चीन में ब्रैंड की हो रही जमकर ट्रोलिंग

Umbrella Gucci Adidas: दरअसल ये कोई साधारण छाता नहीं है। इसकी कीमत एक लाख रूपये से भी अधिक है। इसे तैयार किया है दुनिया के दो बेहतरीन ब्रैंड्स फैशन जगत की शीर्ष कंपनी Gucci और जानी-मानी स्पोर्टसवियर फर्म एडिडास ने ।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 19 May 2022 3:59 PM GMT
Gucci और Adidas की लखटकिया छाते पर चीन में मचा हंगामा, ब्रैंड की हो रही जमकर ट्रोलिंग
X

Gucci और Adidas का छाता (फोटो साभार- ट्विटर) 

Umbrella Gucci Adidas: चीन में इन दिनों एक छाते को लेकर हंगामा बरपा हुआ है। दरअसल ये कोई साधारण छाता नहीं है। इसकी कीमत एक लाख रूपये से भी अधिक है। इसे तैयार किया है दुनिया के दो बेहतरीन ब्रैंड्स फैशन जगत की शीर्ष कंपनी Gucci और जानी-मानी स्पोर्टसवियर फर्म एडिडास ने । दोनों कंपनियां अगले माह चीन के बाजार में इसे लॉन्च करने जा रही है। तो आखिर लॉन्च होने से पहले ही इस प्रोडक्ट को लेकर चीनी सोशल मीडिया वीबो पर क्यों गदर मचा हुआ है ? आखिर क्यों चीनी इन दिग्गज फैशन ब्रैंड्स की बखिया उधेड़ रहे हैं ?

बारिश में किसी काम का नहीं छाता

छाते का इस्तेमाल जगजाहिर है। छाता का नाम सुनते ही जेहन में बारिश का ख्याल आता है। लेकिन गुच्ची और एडिडास का ये छाता आप को अपने इस ख्याल पर तरस खाने को मजबूर कर देगा। 11000 यूआन भारतीय मुद्रा में कहें तो करीब 1 लाख 27 हजार रूपये का ये छाता आप को बारिश के पानी से नहीं बचा पाएगा। गुच्ची ने इसे ऑनलाइन प्रमोट करने के लिए चीनी सोशल मीडिया वीबो पर छाते का प्रमोशनल कंटेट जारी करते हुए कहा कि11000 यूआन में ऐसा छाता बेचा जा रहा है, जो वाटरप्रूफ नहीं है।

(फोटो साभार- ट्विटर)

दोनों ब्रांड की ट्रोलिंग

कंपनी द्वारा किए गए पोस्ट के मुताबिक, छाता बारिश नहीं रोकता, लेकिन इसे धूप में शेड और फैशन के दिखावे के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इस पोस्ट के बाद चीन में दोनों ही ब्रैंड्स की खूब ट्रोलिंग चल रही है। लोगों का कहना है कि ऐसे ब्रांड को पैसे क्यों देना, जो प्रैक्टिकल सोच नहीं रख सकते। इससे बेहतर होगा कि हम स्थानीय चीजों का इस्तेमाल करें। दरअसल, इस प्रोडक्ट को छाते के तौर पर ही क्लासिफाई किया गया है, लेकिन इसमें गुण छाते वाले नहीं हैं। यही वजह है कि लोग इसपर भड़क गए।

अगले माह ब्रिक्री के लिए होगी उपलब्ध

सोशल मीडिया पर मचे हंगामे के बाद कंपनी की तरफ से सफाई आई है। कंपनी का कहना है कि उन्होंने यह छाता बारिश से बचने के लिए नहीं बनाई है। यह धूप से बचाने या डेकोरेटिव यूज के लिए है। जानकारी के मुताबिक, अगले माह सात जून को कंपनी इसे रिलीज करने की तैयारी में है। इस छाते के बारे में उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, इसे इटली में बनाया गया है। इसमें 8 रिब्स हैं, जो लकड़ी की हैंडल पर बनाई गई है। हरे और लाल रंग के वेब पर कपड़ा चढ़ाकर छाते जैसा लुक दिया गया है। इस छाते के कपड़े पर एडिडास का लोगो है, जबकि नीचे हैंडल पर गुच्ची का लोगो है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story